IPO: इस इंश्योरेंस कंपनी को लगा तगड़ा झटका, SEBI ने उठाया बड़ा कदम
Advertisement

IPO: इस इंश्योरेंस कंपनी को लगा तगड़ा झटका, SEBI ने उठाया बड़ा कदम

Go Digit Insurance: कनाडा स्थित फेयरफैक्स समूह समर्थित बीमा कंपनी गो डिजिट ने अगस्त 2022 में सेबी के पास आईपीओ की मंजूरी के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे. इस निर्गम में कंपनी ने 1,250 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी करने के साथ ही 10.94 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) का प्रस्ताव रखा था.

IPO: इस इंश्योरेंस कंपनी को लगा तगड़ा झटका, SEBI ने उठाया बड़ा कदम

SEBI: देश में कई इंश्योरेंस कंपनियां मौजूद है. इनके जरिए अलग-अलग प्रकार की इंश्योरेंस लोगों को मुहैया करवाई जाती है. इन्हीं में से एक कंपनी गो डिजिट भी है. हालांकि अब गो डिजिट पर सेबी ने बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, गो डिजिट अपना आईपीओ लाने वाली है और इसके लिए कंपनी की ओर से सेबी को दस्तावेज भी सब्मिट किए गए थे. हालांकि अब बाजार नियामक सेबी ने गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के शुरुआती दस्तावेजों को नियामकीय नियमों के अनुपालन में कमी के चलते लौटा दिया है.

गो डिजिट
कनाडा स्थित फेयरफैक्स समूह समर्थित बीमा कंपनी गो डिजिट ने अगस्त 2022 में सेबी के पास आईपीओ की मंजूरी के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे. इस निर्गम में कंपनी ने 1,250 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी करने के साथ ही 10.94 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) का प्रस्ताव रखा था.

आईपीओ
वहीं अब भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने गो डिजिट के आईपीओ से जुड़े दस्तावेजों को 30 जनवरी को लौटा दिए हैं. यह कदम सेबी के पूंजी एवं खुलासा शर्तों का अनुपालन नहीं किए जाने की वजह से उठाया गया है. कंपनी की ओर से मंगलवार को बयान में कहा कि वह सेबी की तरफ से मांगी गई जरूरी जानकारियों के साथ इस दस्तावेज को अपडेट कर दोबारा जमा करेगी.

इंश्योरेंस
बता दें कि इंश्योरेंस सेक्टर में गो डिजिट बड़ा नाम बन रही है. कंपनी की ओर से वाहन, स्वास्थ्य, यात्रा, संपत्ति एवं समुद्री क्षेत्र को बीमा मुहैया कराया जाता है. इस कंपनी में दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली के जरिए भी निवेश किया गया है. वहीं विराट कोहली की पत्नी और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी इस कंपनी में इंवेस्टमेंट किया हुआ है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news