Ration Card: लाखों परिवारों के राशन कार्ड पर पड़ा असर, इन गलतियों के कारण कर दिए थे बंद, लेकिन अब...
Advertisement

Ration Card: लाखों परिवारों के राशन कार्ड पर पड़ा असर, इन गलतियों के कारण कर दिए थे बंद, लेकिन अब...

Ration Card Update: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सत्यापन के बाद 2.30 लाख परिवारों के राशन कार्ड फिर से जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र में आय संबंधी त्रुटियों के कारण इन परिवारों के राशन कार्ड बंद कर दिए गए थे. 

Ration Card: लाखों परिवारों के राशन कार्ड पर पड़ा असर, इन गलतियों के कारण कर दिए थे बंद, लेकिन अब...

Ration Card Update: राशन कार्ड काफी अहम दस्तावेजों में शामिल है. राशन कार्ड के जरिए लोगों को सस्ते दामों में राशन उपलब्ध करवाया जाता है. वहीं अलग-अलग राज्यों में राज्य सरकार के जरिए वहां के निवासियों के लिए राशन कार्ड जारी किए जाते हैं. गरीबों को राशन कार्ड के जरिए मुफ्त में या फिर किफायती दामों में सरकार की ओर से दिया जाने वाला राशन उपलब्ध हो जाता है. इस बीच हरियाणा से राशन कार्ड को लेकर अहम जानकारी सामने आई है.

राशन कार्ड
हरियाणा में लाखों राशन कार्ड को वापस दिया गया है. इसको लेकर हरियाणा के सीएम ने जानकारी दी है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सत्यापन के बाद 2.30 लाख परिवारों के राशन कार्ड फिर से जारी किए गए हैं. उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र में आय संबंधी त्रुटियों के कारण इन परिवारों के राशन कार्ड बंद कर दिए गए थे.

                                                                                                                                                                                                             

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे नितिन गडकरी टोल टैक्स

राशन कार्ड सत्यापन
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि गहन सत्यापन प्रक्रिया के बाद इन परिवारों को राशन कार्ड फिर से जारी किए गए. आधिकारिक बयान के मुताबिक खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार गरीबों और जरूरतमंदों के आर्थिक उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है और लोगों के कल्याण के लिए काम किया जा रहा है.

राशन
खट्टर ने कुछ राशन कार्ड धारकों से संवाद करते हुए कहा, ‘‘वास्तविक लाभार्थियों तक प्रत्येक कल्याणकारी योजना का लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण 2.30 लाख परिवारों को राशन कार्ड को फिर से जारी करना है.’’ उन्होंने कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार सामाजिक और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news