Advertisement
photoDetails1hindi

महंगा होने वाला है TV, फ्रिज, AC और वॉशिंग मशीन, देखिए कब से और कितना बढ़ेंगे दाम

White Goods जैसे टीवी, फ्रिज, एसी, वॉशिंग मशीन और माइक्रोवेव महंगा होने जा रहा है. इसलिए अगर आप फेस्टिव सीजन में ये चीजें नहीं खरीद पाए तो अब आपको इसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी होगी

20 परसेंट तक महंगे होंगे टीवी, फ्रिज, AC

1/4
20 परसेंट तक महंगे होंगे टीवी, फ्रिज, AC

अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट The Economics Times की खबर के मुताबिक कंपनियां बहुत जल्द टीवी, फ्रिज, वॉशिंग मशीन, एयर कंडीशनर, माइक्रोवेव वगैरह के दाम 20 परसेंट तक बढ़ा सकती हैं. खबर के मुताबिक कंपनियों के लिए कच्चा माल जैसे कॉपर, जिंक, स्टील, प्लास्टिक और एल्यूमीनियम महंगा पड़ रहा है. साथ ही समुद्री रास्ते से मालभाड़ा भी 40-50 परसेंट तक बढ़ गया है. 

TV पैनल के दाम 30-100 परसेंट तक बढ़े

2/4
TV पैनल के दाम 30-100 परसेंट तक बढ़े

खबर के मुताबिक TV पैनल की दुनिया भर में कमी की वजह से इसके दाम 30-100 परसेंट तक बढ़ चुके हैं, जिसका असर भारतीय बाजारों पर जल्द ही दिखेगा. कंपनियां ये मानती है कि कीमतों में इतनी ज्यादा बढ़ोतरी अगली तिमाही के ग्रोथ पर बुरा असर डाल सकती है, लेकिन इनपुट कॉस्ट में इस बढ़ोतरी को वो बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. कंपनियों त्योहारों के चलते सितंबर में बढ़ोतरी को रोक दिया था. 

 

फेस्टिव सीजन से रुकी थी कंपनियां

3/4
फेस्टिव सीजन से रुकी थी कंपनियां

Godrej Appliances के बिजनेस हेड, कमल नंदी का कहना है कि, 'सभी उत्पादों के दाम तेजी से बढ़े हैं. फेस्टिव सीजन का स्टॉक खत्म होने के बाद अब कंपनियां बढ़ी कीमतों का बोझ कंज्यूमर पर डालने को तैयार हैं. इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरुआत में कीमतें बढ़ना शुरू हो जाएंगी.' 

 

कितनी बढ़ेंगी कीमतें

4/4
कितनी बढ़ेंगी कीमतें

वॉशिंग मशीन और AC के दाम 8-10 परसेंट तक बढ़ सकते हैं. फ्रिज की कीमतें 12-15 परसेंट बढ़ने की आशंका है. TV के दाम भी साइज के हिसाब से 7-20 परसेंट तक बढ़ने वाले हैं. कई सालों में ऐसा पहली बार कि कीमतें इतनी ज्यादा बढ़ेंगीं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़