Advertisement
photoDetails1hindi

Stock Market: कैसा रह सकता है नए हफ्ते में बाजार का हाल? इन चीजों पर रहेगी नजर

बाजार में अडानी ग्रुप के कारण भी काफी उठापटक जारी रही. वहीं अब नए हफ्ते में निवेशकों की नजर एक बार फिर से बाजार के रुख की तरफ है. शेयर बाजार में नए हफ्ते में काफी डेवलपमेंट देखने को मिल सकते हैं.

1/5

Stock Market Update: बीते हफ्ते शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. बाजार में अडानी ग्रुप के कारण भी काफी उठापटक जारी रही. वहीं अब नए हफ्ते में निवेशकों की नजर एक बार फिर से बाजार के रुख की तरफ है. शेयर बाजार में नए हफ्ते में काफी डेवलपमेंट देखने को मिल सकते हैं.

2/5

अडानी ग्रुप के शेयरों में मंदी के बढ़ते विवाद के बीच आने वाले सप्ताह में दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के ट्रेड डेटा, आरबीआई की ब्याज दर के फैसले सहित कई महत्वपूर्ण घटनाएं देखने को मिलेंगी, जो व्यापारियों को व्यस्त रख सकती हैं. विश्लेषकों ने कहा कि दुनिया भर के निवेशक दो प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं यूएस और यूके के व्यापार डेटा नंबरों को उत्सुकता से देखेंगे क्योंकि वे वैश्विक सूचकांकों की दिशा तय करेंगे.

3/5

इसके अलावा आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (MPC) की बैठक केंद्रीय स्तर पर होगी. दलाल स्ट्रीट को 25 बेसिस अंकों (बीपीएस) की दर में वृद्धि की उम्मीद है. विश्लेषकों को उम्मीद है कि आने वाले हफ्ते में निफ्टी 17300-18000 के रेंज में कारोबार कर सकती है.

4/5

विश्लेषकों का कहना है कि बाजार के मौजूदा स्तरों के पास स्थिर होने की संभावना है क्योंकि महत्वपूर्ण घटनाओं के साथ-साथ इंडेक्स के अधिकांश तिमाही परिणाम खत्म हो गए हैं. वहीं कुछ कंपनियों के तिमाही नतीजे भी इस हफ्ते आने वाले हैं, जिनका असर भी बाजार पर देखा जा सकता है.

5/5

दूसरी तरफ भारतीय बाजारों में बड़े पैमाने पर विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) की बिकवाली देखने को मिली है, जिससे बाजार धारणा प्रभावित हुई है. अब तक एफपीआई ने कैश मार्केट में जनवरी में 53,887 करोड़ रुपये की बिक्री की है, इसके बाद फरवरी में 3,212 करोड़ रुपये की बिक्री हुई है. FPI का रुख भी बाजार के रुख को प्रभावित कर सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़