कपिल सिब्बल के बयान पर व‍ित्‍त मंत्री का पलटवार, कांग्रेस का ‘राहु काल’; हमारा तो ‘अमृत काल’ चल रहा
Advertisement

कपिल सिब्बल के बयान पर व‍ित्‍त मंत्री का पलटवार, कांग्रेस का ‘राहु काल’; हमारा तो ‘अमृत काल’ चल रहा

फाइनेंस म‍िन‍िस्‍टर निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में व‍िपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

कपिल सिब्बल के बयान पर व‍ित्‍त मंत्री का पलटवार, कांग्रेस का ‘राहु काल’; हमारा तो ‘अमृत काल’ चल रहा

नई द‍िल्‍ली : फाइनेंस म‍िन‍िस्‍टर निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को संसद में व‍िपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने नाम ल‍िए बगैर कहा क‍ि आज भी 'रिमोट कंट्रोल से संचालित' होने वाली विपक्षी पार्टी का वास्तव में 'राहु काल' चल रहा है जबकि भाजपा का 'अमृत काल' चल रहा है.

  1. व‍ित्‍त मंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला
  2. बजट पर चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण बोलींं
  3. कांग्रेस की आपसी कलह का ज‍िक्र करने से नहीं चूकीं

कांग्रेस में कोई लोकतंत्र नहीं

राज्यसभा में आम बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस में कोई लोकतंत्र नहीं है, क्योंकि यूपीए सरकार के शासन में राष्ट्रीय नीतियां 10, जनपथ में बनती थीं और घोषणाएं 7, लोक कल्याण मार्ग (प्रधानमंत्री आवास) से होती थीं. उन्होंने कहा कि देश वह दिन कभी नहीं भूल सकता जब कैब‍िनेट के फैसले की प्रति को कांग्रेस के तत्कालीन महासचिव राहुल गांधी ने मीडिया के सामने फाड़कर फेंक दिया था.

यह भी पढ़ें : अब सैलरीड क्‍लास को म‍िलेगी पहले से ज्‍यादा पेंशन! जल्‍द हो सकता है ये बड़ा ऐलान

कपिल सिब्बल ने कहा था, 2014 से राहु काल देख रहा देश

दरअसल, बजट पर चर्चा के दौरान कपिल सिब्बल ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि यह सरकार 'अमृत काल' की बात कर रही है जबकि देश 2014 से राहु काल देख रहा है. सिब्बल की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए व‍ित्‍त मंत्री ने कहा जिस राहु काल की बात की जा रही है वह वास्‍तव में कांग्रेस का चल रहा है.

कांग्रेस की आपसी कलह का भी क‍िया ज‍िक्र

उन्होंने कहा, '...जब प्रधानमंत्री एक कानून लेकर आते हैं और उसे मीडिया के सामने फाड़कर फेंक दिया जाता है...वह भी तब जब प्रधानमंत्री कुछ घंटे बाद अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलने वाले थे...वह राहु काल था.' कांग्रेस की आपसी कलह की बात करते हुए सीतारमण ने कहा विपक्षी पार्टी में जी-23 का खेमा बन जाना ही उसका राहु काल है.

यह भी पढ़ें : काम से खुश होकर कंपनी ने कर्मचारी को गिफ्ट की Mercedes, लोग सोच रहे काश मैं भी यहां होता

44 सीटों से आगे नहीं बढ़ पा रही कांग्रेस

उन्होंने कहा, 'इसलिए राहु काल कांग्रेस का चल रहा है. हमारा तो अमृत काल चल रहा है.' उन्होंने कहा, 'कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ रहे हैं...यह राहु काल है...कांग्रेस जो 'राहुल काल' का सामना कर रही है, वह 44 सीटों पर सिमट कर रह गई है और उससे आगे नहीं बढ़ पा रही है.'

'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान का जिक्र

कांग्रेस के 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' अभियान का जिक्र करते हुए वित्त मंत्री ने कहा राहु काल तो राजस्थान में है जहां आए दिन महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहे हैं और वहां की लड़कियां लड़ नहीं पा रही हैं.' विपक्ष की ओर बैठे कांग्रेस नेताओं की तरफ हाथ करते हुए सीतारमण ने कहा कि राहु काल तो उधर है.

25 साल के सफर को अमृत काल का नाम दिया

गौरतलब है क‍ि सरकार ने आजादी के 75 साल से 100 साल तक के सफर को अमृत काल का नाम दिया है. सरकार की नीतियों को रिमोट कंट्रोल से संचालित किए जाने संबंधी कांग्रेस के एक सदस्य के आरोप का जवाब देते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि यह टिप्पणी उस पार्टी की तरफ से आई है, जो अभी तक रिमोट कंट्रोल से ही संचालित हो रही है और जिसमें कोई लोकतंत्र नहीं है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news