नई मुसीबत में अनिल अंबानी, SBI समेत कई बैंकों ने RCom के बैंक खातों को बताया फ्रॉड
Advertisement

नई मुसीबत में अनिल अंबानी, SBI समेत कई बैंकों ने RCom के बैंक खातों को बताया फ्रॉड

Reliance Group के चेयरमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) के लिए मुश्किलों को दौर खत्म होने के नाम नहीं ले रहा. एक-एक करके उनकी कंपनियां बिक रही हैं, तो दूसरी ओर नई मुसीबत भी खड़ी हो रही है. 

Anil Ambani की परेशानी और बढ़ी

नई दिल्ली: अनिल अंबानी (Anil Ambani) के अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (ADAG) की कई कंपनियां बिक रही हैं, ऐसे में उनके लिए एक और मुश्किल खड़ी हो गई है. बैंकों के कंसोर्शियम ने रिलायंस ग्रुप (Reliance Group) की कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशंस के बैंक अकाउंट को ही फ्रॉड करार दे दिया है. 

Reliance Telecon के बैंक खाते फ्रॉड

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, SBI, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक शामिल हैं. खबर के मुताबिक इन बैंकों ने अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड के बैंक अकाउंट को भी फ्रॉड करार दे दिया है. रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड, RCom यानि रिलायंस कम्यूनिकेशंस की 100 परसेंट सब्सिडियरी है. 

VIDEO

ये भी पढ़ें- Mukesh Ambani दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से बाहर, जानें किसने 'पछाड़ा'

Jio ने दिया था रिजोल्यूशन प्लान

अनिल अंबानी को ये झटका तब लगा है, जब उनके ग्रुप की कंपनी रिलायंस इंफ्राटेल के रिजोल्यूशन प्लान को NCLT ने कुछ दिन पहले ही मंजूरी दी है. अनिल अंबानी के बड़े भाई मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने Reliance Infratel के लिए रिजोल्यूशन प्लान दिया था, जिसे NCLT ने मंजूरी दे दी. 

Jio करेगी Reliance Infratel का अधिग्रहण 

रिलायंस जियो की ओर से दिए गए रिजोल्यूशन प्लान के तहत रिलायंस जियो एक तरह से Reliance Infratel का अधिग्रहण कर लेगी, और Reliance Infratel के देश भर में 43,000 टावर और 1,72000 किलोमीटर तक बिछी फाइबर लाइन जियो को मिल जाएंगे.

RCom के रिजोल्यूशन प्लान को मंजूरी का इंतजार 

Reliance Communications (RCom) के रिजोल्यूशन प्लान को मंजूरी का इंतजार है, आपको बता दें कि लेंडर्स ने आरकॉम (Rcom) और टेलिकम्युनिकेशन लिमिटेड (RTL) के रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दे दी है. अब इन रिजोल्यूशन प्लान को नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की मंजूरी का इंतजार है. इन दोनों कंपनियों की बिक्री से बैंकों को 18000 करोड़ रुपए मिलेंगे.

ये भी पढ़ें- शनिवार को इस हुई गड़बड़ी के चलते बढ़ सकती है Income Tax Return की Last Date

LIVE TV

 

Trending news