Times 100 Next List: Akash Ambani को मिला बड़ा मुकाम, उभरते सितारों की लिस्ट में हुए शामिल...
Advertisement

Times 100 Next List: Akash Ambani को मिला बड़ा मुकाम, उभरते सितारों की लिस्ट में हुए शामिल...

Reliance Jio News: जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन बनने के बाद आकाश अंबानी (Akash Ambani) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब अकाश को टाइम पत्रिका ने ‘टाइम100 नेक्स्ट’ (Times 100 Next List) की सूची में शामिल कर लिया है.

Times 100 Next List: Akash Ambani को मिला बड़ा मुकाम, उभरते सितारों की लिस्ट में हुए शामिल...

Mukesh Ambani Son Akash Ambani: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के चेयरमैन बनने के बाद आकाश अंबानी (Akash Ambani) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब अकाश को टाइम पत्रिका ने ‘टाइम100 नेक्स्ट’ (Times 100 Next List) की सूची में शामिल कर लिया है. वह इस सूची में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. हालांकि, सूची में सोशल मीडिया मंच ओनलीफैन्स की भारतीय मूल की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आम्रपाली गन को भी स्थान दिया गया है. आपको बता दें टाइम100 नेक्स्ट सूची विश्व के सबसे शक्तिशाली लोगों को दर्शाने वाली ‘टाइम100’ की सूची से प्रेरित है.

दुनियाभर के उभरते 100 सितारों को मिलती है जगह
टाइम100 नेक्स्ट में ‘उद्योगों और दुनिया भर के ऐसे 100 उभरते सितारों को स्थान दिया जाता है, जो दुनिया को बेहतर करने और भविष्य को परिभाषित करने के असाधारण प्रयास करते है.रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक चेयरपर्सन नीता अंबानी के पुत्र आकाश को ‘लीडर’ श्रेणी के तहत सूची में शामिल किया गया है.

जून में बनाए गए जियो के चेयरमैन
तीस वर्षीय आकाश को इस साल जून में भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी जियो के चेयरमैन के रूप में पदोन्नत किया गया था. कंपनी के 42.6 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं. 

और कौन-कौन है लिस्ट में शामिल
इसके अलावा अमेरिका की गायिका एसजेडए, अभिनेत्री सिडनी स्वीनी, बास्केटबॉल खिलाड़ी जा मोरेंट, स्पेन के टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज, अभिनेता और टेलीविजन हस्ती केके पामर और पर्यावरण कार्यकर्ता फरविजा फरहान भी इस सूची में शामिल हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news