मुकेश अंबानी नहीं रहे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जानिए किसने दी रिलायंस को मात
Advertisement

मुकेश अंबानी नहीं रहे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जानिए किसने दी रिलायंस को मात

अंबानी को 5.8 बिलियन डॉलर का भारी नुकसान हुआ है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रहे. सोमवार को स्टॉक मार्केट में आए भूचाल के बाद अंबानी की कमाई घट गई है. तेल के दामों पर चल रहे जंग के बीच अंबानी को 5.8 बिलियन डॉलर का भारी नुकसान हुआ है.

  1. अंबानी को 5.8 बिलियन डॉलर का भारी नुकसान
  2. अंबानी की कुल आय घटकर 41.8 बिलियन डॉलर रह गई
  3. अमीरों में अब मुकेश अंबानी की रैंकिंग 19

मुकेश अंबानी को पछाड़ा इस चीनी कारोबारी ने
ब्लूमबर्ग बिलियनेर्स इंडेक्स के अनुसार सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में 13% की गिरावट दर्ज की गई है. इसके बाद ही मुकेश अंबानी की कुल आय घटकर 41.8 बिलियन डॉलर रह गई. चीनी कंपनी अलिबाबा (Alibaba) के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) अब एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. जैक मा की कुल आय 44.5 बिलियन डॉलर है. पूरी दुनिया में के अमीरों में अब मुकेश अंबानी की रैंकिंग 19 है. जबकि उनसे ठीक एक पायदान उपर अलिबाबा के जैक मा हैं.

ये भी पढ़ें: राणा कपूर पर प्रियंका गांधी वाड्रा से एक पेंटिंग दो करोड़ में खरीदने का आरोप, कांग्रेस ने कहा झूठ

क्यों हो गई कमाई कम
जानकारों का कहना है कि सोमवार को शेयर बाजार में सेंसेक्स 1,900 अंक से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई. इसमें सबसे ज्यादा मार रिलायंस इंडस्ट्रीजपर पड़ी है. कंपनी के शेयरों की कीमतों में 13 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. उधर खाड़ी देशों और रूस के बीच कच्चे तेल की कीमतों की जंग का असर भी रिलायंस को घरेलू बाजार में झेलना पड़ा है. निवेशकों के डर की वजह से रिलायंस के शेयरों को बेचना शुरू किया जिसकी सीधा असर मुकेश अंबानी पर पड़ा है.

Trending news