100 रुपये की Lottery ने खोली किस्मत, मजदूर बन गया करोड़पति, पहली बार खरीदी थी लॉटरी
Advertisement

100 रुपये की Lottery ने खोली किस्मत, मजदूर बन गया करोड़पति, पहली बार खरीदी थी लॉटरी

Crorepati Labourer: भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. पठानकोट के रहने वाले मजदूर बोध राज के साथ कुछ ऐसा ही हुआ.

100 रुपये की Lottery ने खोली किस्मत, मजदूर बन गया करोड़पति, पहली बार खरीदी थी लॉटरी

नई दिल्ली: Crorepati Labourer: भगवान जब देता है तो छप्पर फाड़ के देता है. पठानकोट के रहने वाले मजदूर बोध राज के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. रोजाना मजदूरी करके अपने परिवार को पेट पाल रहे बोधराज ने जिंदगी में पहली बार 100 रुपये की लॉटरी खरीदी और उस लॉटरी के एक टिकट ने उन्हें करोड़पति बना दिया. 

मजदूर की लग गई 1 करोड़ की लॉटरी 

गांव अखरोटा के निवासी 38 साल के बोध राज बमुश्किल ही महीने में 10,000 रुपये कमा पाते हैं. इसमें उनके परिवार का गुजारा से हो पाता है. लेकिन रातों रात बदली अपनी किस्मत से वो फूले नहीं समा रहे हैं. उनको अब भी यकीन नहीं हो पा रहा है कि उन पर किस्मत इतना मेहरबान हुई है, पंजाब स्टेट डियर 100 साप्ताहिक लॉटरी (Punjab State Dear 100 Wednesday Weekly Lottery.) में उसका पहला इनाम निकला है, जो कि 1 करोड़ रुपये का है. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में Lockdown बढ़ा, बाहर निकलने के लिए जरूरी होगा e-pass, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

जल्द खाते में आएगी रकम

बोध राज 1 करोड़ रुपये की इनाम की राशि को अपनी दोनों बेटियों के बेहतर भविष्य पर खर्च करना चाहते हैं. वो अपनी बेटियों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं ताकि वो भविष्य में कुछ अच्छा कर सकें. सरकार के लॉटरी विभाग ने श्रमिक बोध राज के सभी दस्तावेज जमा करा लिए हैं, जल्द ही जीती हुई राशि बोध राज के बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी. 

दोस्त के कहने पर खरीदी लॉटरी 

बोधराज ने बताया कि मेरा दोस्त पठानकोट से पंजाब स्टेट बैसाखी बंपर की टिकट खरीदने गया था, उसने मुझसे भी कहा कि लॉटरी खरीद लूं, मैं अपने पैसे लॉटरी पर उड़ाना नहीं चाहता था, फिर भी मैंने 100 रुपये की लॉटरी खरीद ली. लेकिन मुझे नहीं पता था कि किस्मत मेरे लिए इतना बड़ा रास्ता खोल देगी. 

VIDEO

अब भी यकीन नहीं हो रहा

वित्त और योजना भवन, सेक्टर -33 चंडीगढ़ में लॉटरी विभाग के पास इनाम के लिए लॉटरी टिकट और जरूरी दस्तावेज जमा करवाने के बाद बोध राज ने कहा कि उसे अभी भी यह सपने की तरह लग रहा है. बोध राज अब स्कूल जाती अपनी दो बेटियों के बेहतर भविष्य को संवारना चाहते हैं. इसके अलावा अपने परिवार की वित्तीय देनदारियां चुकाएगा.

ये भी पढ़ें- Petrol Price Today 26 April 2021: इन शहरों में पेट्रोल के लिए देने होंगे 100 रुपये से भी ज्यादा! जानिए आज के रेट

LIVE TV

Trending news