Saving Fund Scheme: HDFC के इस प्लान में निवेश करने पर मिलेगा जबरदस्त रिटर्न, 5 साल में इतना होगा बैंक बैलेंस
Advertisement

Saving Fund Scheme: HDFC के इस प्लान में निवेश करने पर मिलेगा जबरदस्त रिटर्न, 5 साल में इतना होगा बैंक बैलेंस

SIP: अगर आप अपनी रिटारयमेंट लाइफ को लेकर चिंतित हैं तो हम आपके को आज एक ऐसे प्लान के बारे में बताने वाले है जिससे आपका भविष्य सुनहरा बना सकता है.

फाइल फोटो

HDFC Retirement Saving Fund: हर कोई चाहता है कि जब उसकी नौकरी खत्म हो, तो उसकी रिटारयमेंट लाइफ अच्छी बीते. इसके लिए सभी लोग अपने भविष्य के लिए पैसा इकट्ठा करते हैं. बहुत सारे लोग तो ऐसे होते हैं जो पहले से ही इंवेस्ट करते हैं ताकि रिटारयमेंट के बाद उन्हें किसी तरह की आर्थिक परेशानी का सामना न करना पड़े. अगर आपको भी अपने रिटारयमेंट के बाद की लाइफ की चिंता होता है, तो हम आपको HDFC के एक ऐसे प्लान के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपका भविष्य सुरक्षित रहेगा.

क्या है प्लान
HDFC रिटायरमेंट सेविंग्स फंड (HDFC Retirement Savings Fund) यह एक इक्विटी प्लान है. इस प्लान में इंवेस्ट करने पर आपको खासा रिटर्न मिल रहा है. अगर आपने इस इस प्लान के तहत 10 हजार रुपये का मासिक एसआईपी शुरू किया है तो 3 साल बाद उसको 5.4 लाख रूपये मिलेंगे, और फिर 9 साल बाद ये बढ़कर करीब 9 लाख रूपये हो जाएंगे.

प्लान से मिल रहा है 15 फीसदी से ज्यादा रिटर्न
एचडीएफसी रिटायरमेंट सेविंग्स फंड में निवेश करने से लोगों को तगड़ा मुनाफा मिलेगा. म्यूचुअल फंड एसआईपी कैलकुलेटर से यह पता चला है कि ये प्लान अपने निवेशकों को 15 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दे रहा है. अगर किसी नें 10 हजार रुपये का मासिक एसआईपी शुरू किया है तो उसकी संपत्ति 3 साल बाद बढ़कर 5.4 लाख रुपये हो जाएगी.

ये है लॉक-इन पीरियड वाला प्लान
ये एचडीएफसी रिटायरमेंट सेविंग्स फंड लॉक इन पीरियजड वाला प्लान है. इसका मतलब ये है कि इसमें निवेश करने वाले 5 साल या फिर रिटायरमेंट से पहले इसमें से पैसा नहीं निकाल सकते हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news