एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति Jack Ma ने इस कंपनी से दिया इस्तीफा, जानें कारण
Advertisement

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति Jack Ma ने इस कंपनी से दिया इस्तीफा, जानें कारण

जोखिमपूर्ण निवेश को लेकर संघर्षपूर्ण स्थिति से थे नाराज

जैक मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एशिया के सबसे व्यक्ति और अलिबाबा कंपनी के संस्थापक जैक मा (Jack Ma) ने सॉफ्टबैंक में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जापानी कंपनी सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉरपोरेशन में जैक मा लंबे समय से बतौर बोर्ड सदस्य सेवाएं दे रहे थे. माना जा रहा है कि जापानी टेक्नालॉजी कंपनी के ऑफिस साझेदारी उद्यम वीवर्क जैसे जोखिमपूर्ण निवेश को लेकर संघर्षपूर्ण स्थितियों के कारण मा ने इस्तीफा दिया.

  1. जैक मा ने सॉफ्टबैंक से दिया इस्तीफा
  2. एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं जैक मा
  3. कंपनी के निवेश को लेकर थी आपत्ति

सॉफ्टबैंक ने नहीं बताई ही है वजह

टोक्यो स्थित सॉफ्टबैंक ने वित्तीय परिणामों को जारी करने से पहले सोमवार को जैक मा के इस्तीफे की घोषणा की. हालांकि, कंपनी ने उनके इस्तीफे की वजह नहीं बताई. चीन की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के सह-संस्थापक मा ने हाल में कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए मास्क और परीक्षण किट दान देने जैसे कई परोपकार के कार्य किए हैं.

सॉफ्टबैंक ने बोर्ड में तीन नए सदस्यों की घोषणा की, जिनमें सॉफ्टबैंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी योशिमित्सु गोटो और वासेदा विश्वविद्यालय के प्राध्यापक युको क्वामोटो शामिल हैं. सॉफ्टबैंक ने अलीबाबा में काफी निवेश किया है. मा 2007 में सॉफ्टबैंक के बोर्ड में शामिल हुए थे और सॉफ्टबैंक के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी मासायोशी सोन के साथ उनके करीबी संबंध हैं.

ये भी पढ़ें: 50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं बड़ी आसानी से, इस बिजनेस की लागत भी नहीं के बराबर

एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं जैक मा
मार्च में जारी Bloomberg Billionaires Index के अनुसार, एशिया के सबसे धनी व्‍यक्ति का ताज भी अलीबाबा के संस्‍थापक जैक मा के पास है. इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति माने जाते थे. रिपोर्ट के अनुसार जैक मा की कुल संपत्ति जहां 45.7 अरब डॉलर है, मुकेश अंबानी की संपत्ति 42.3 अरब डॉलर है. 

ये भी देखें-

Trending news