डेढ़ साल में भारतीय कंपनियों के मुनाफे में मजबूत वृद्धि होगी: मूडीज
Advertisement

डेढ़ साल में भारतीय कंपनियों के मुनाफे में मजबूत वृद्धि होगी: मूडीज

आर्थिक विस्तार और परियोजनाओं के पूर्ण होने से भारतीय कंपनियों के मुनाफे में अगले एक से डेढ़ साल में मजबूत वृद्धि देखने को मिलेगी। मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने आज यह बात कही। हालांकि, जीडीपी की वृद्धि दर के घटकर 6 प्रतिशत से नीचे आने या जिंस कीमतों के कमजोर होने से इसके नीचे आने का जोखिम रहेगा।

डेढ़ साल में भारतीय कंपनियों के मुनाफे में मजबूत वृद्धि होगी: मूडीज

नयी दिल्ली: आर्थिक विस्तार और परियोजनाओं के पूर्ण होने से भारतीय कंपनियों के मुनाफे में अगले एक से डेढ़ साल में मजबूत वृद्धि देखने को मिलेगी। मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने आज यह बात कही। हालांकि, जीडीपी की वृद्धि दर के घटकर 6 प्रतिशत से नीचे आने या जिंस कीमतों के कमजोर होने से इसके नीचे आने का जोखिम रहेगा।

गैर वित्तीय कंपनियों पर अपनी रिपोर्ट में मूडीज ने कहा कि उसे भारतीय कंपनियों के मुनाफे में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है। सतत आर्थिक वृद्धि, क्षमता विस्तार तथा जिंसों के उंचे दाम की वजह से यह स्थिति बनेगी।

यह अनुमान इस उम्मीद पर टिका है कि भारत की जीडीपी की वृद्धि दर 7.5 प्रतिशत रहेगी। इसके आधार पर अनुमान है कि नई उत्पादन क्षमता चालू होने तथा जिंस कीमतों में स्थिरता से अगले 12 से 18 महीने में कंपनियों का मुनाफा 6 से 12 प्रतिशत बढ़ेगा। मूडीज ने पिछले सप्ताह भारत की सावरेन रेटिंग को स्थिर परिदृश्य के साथ बीएए3 पर कायम रखा है।

Trending news