Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों में ताबड़तोड़ तेजी, खरीदारी से पहने जान लें ये जरूरी बात
Advertisement

Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों में ताबड़तोड़ तेजी, खरीदारी से पहने जान लें ये जरूरी बात

Gold Price Update: सोना-चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी गोल्ड ज्वैलरी खरीदने का प्लान है या फिर आप भी गोल्ड में निवेश करने जा रहे हैं तो उससे पहले यह जरूर जान लें कि सोने की कीमतों में आज कितना बदलाव हुआ है.

Gold Price: सोने-चांदी की कीमतों में ताबड़तोड़ तेजी, खरीदारी से पहने जान लें ये जरूरी बात

Gold Price Today: सोना-चांदी (Gold-Silver Price) खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी गोल्ड ज्वैलरी खरीदने का प्लान है या फिर आप भी गोल्ड में निवेश करने जा रहे हैं तो उससे पहले यह जरूर जान लें कि सोने की कीमतों में आज कितना बदलाव हुआ है. दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल को पार कर गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सोने का भाव क्या रहा?
मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 30 रुपये की तेजी के साथ 52,731 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं, इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 52,701 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. आज गोल्ड की कीमतों में मामूली तेजी देखने को मिली है. 

चांदी भी हुई महंगी
इसके अलावा चांदी की कीमतों की बात करें तो सिल्वर की कीमतों में आज 856 रुपये की तेजी देखने को मिली है. आज चांदी 61,518 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर पहुंच गई है. 

इंटरनेशनल मार्केट में है तेजी
इसके अलावा इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो यहां पर सोना तेजी के साथ 1,741.95 डॉलर प्रति औंस के लेवल पर पहुंच गया है. इसके साथ ही चांदी भी 21.05 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी. 

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) के शोध विश्लेषक दिलीप परमार ने कहा है कि डॉलर के कमजोर होने तथा कारोबारियों द्वारा अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बैठक के ब्यौरे का इंतजार करने से कॉमेक्स (जिंस बाजार) में सोना 1,740 डॉलर प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था. 

इनपुट - एजेंसी

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news