Gold Price: सोना-चांदी खरीदने वालों की लगी लॉटरी, कीमतों में आई ताबड़तोड़ गिरावट, सिर्फ इतनी रह गई कीमत
Advertisement

Gold Price: सोना-चांदी खरीदने वालों की लगी लॉटरी, कीमतों में आई ताबड़तोड़ गिरावट, सिर्फ इतनी रह गई कीमत

Gold Price Update: सोने की कीमतों (Gold Price) में आज जोरदार गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में 2000 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है. अगर आप भी आज सोना या चांदी (Gold-Silver) खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है.

Gold Price: सोना-चांदी खरीदने वालों की लगी लॉटरी, कीमतों में आई ताबड़तोड़ गिरावट, सिर्फ इतनी रह गई कीमत

Gold Price Today Delhi: सोने की कीमतों (Gold Price) में आज जोरदार गिरावट देखने को मिली है. इसके साथ ही चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में 2000 रुपये से ज्यादा की गिरावट आई है. अगर आप भी आज सोना या चांदी (Gold-Silver) खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छी खबर है. लगातार तेजी के बीच में आज आपके पास सस्ता गोल्ड खरीदने का मौका है. आज सोने का भाव 58,000 रुपये के करीब बंद हुआ है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सस्ता हो गया सोना-चांदी
दिल्ली सर्राफा बाजार में गोल्ड का भाव 681 रुपये फिसलकर 57,929 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर बंद हुए हैं. वहीं, पिछले कारोबार सत्र में गोल्ड का भाव 58,610 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 2,045 रुपये लुढ़ककर 70,335 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई है. 

इंटरनेशनल मार्केट में फिसला सोना
ग्लोबल मार्केट में भी सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. विदेशी बाजारों में सोने का भाव गिरावट दर्शाता 1,913 डॉलर प्रति औंस रह गया जबकि चांदी गिरावट के साथ 23.38 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा कि फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पावेल के ब्याज दर के बारे में आक्रामक टिप्पणी आने के बाद सोने की कीमतें नौ माह के उच्चस्तर पर जा पहुंची थी. इसके बाद निवेशकों द्वारा मुनाफा काटने के कारण कॉमेक्स में सोने की कीमतें अपने उच्चतम स्तर से नीचे आ गईं और बृहस्पतिवार को 1.94 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुईं.

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा है कि आज हम बाजार में और उतार-चढ़ाव देख सकते हैं, क्योंकि निवेशकों का ध्यान अमेरिका के गैर-कृषि रोजगार, बेरोजगारी दर के आंकड़ों पर रहेगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news