Gold Price: लगातार सस्ता हो रहा सोना, आज भी कीमतों में आई बड़ी गिरावट, सस्ते में मिल रही गोल्ड ज्वैलरी
Advertisement

Gold Price: लगातार सस्ता हो रहा सोना, आज भी कीमतों में आई बड़ी गिरावट, सस्ते में मिल रही गोल्ड ज्वैलरी

Gold Price Today Delhi: सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी गोल्ड खरीदने का प्लान है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी गोल्ड ज्वैलरी खरीदने का प्लान है तो अब आपको सस्ते में सोना मिल जाएगा. 

Gold Price: लगातार सस्ता हो रहा सोना, आज भी कीमतों में आई बड़ी गिरावट, सस्ते में मिल रही गोल्ड ज्वैलरी

Gold Price Today, 22 March 2023: सोना खरीदने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी गोल्ड खरीदने का प्लान है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी गोल्ड ज्वैलरी खरीदने का प्लान है तो अब आपको सस्ते में सोना मिल जाएगा. रिकॉर्ड तेजी के बाद में गोल्ड की कीमतों (Gold Price) में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. सिर्फ 2 दिन में सोने की कीमतों में 950 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. आज गोल्ड का भाव 58,000 के करीब बंद हुआ है. आइए चेक करें आज 10 ग्राम गोल्ड का क्या भाव है-

सोना हो गया है सस्ता
विदेशों में गिरावट के रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 480 रुपये के नुकसान के साथ 58,770 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 59,250 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 345 रुपये की गिरावट के साथ 68,850 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई. 

दिल्ली सर्राफा बाजार का हाल
एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा है कि दिल्ली के बाजार में सोने का हाजिर भाव 480 रुपये की गिरावट के साथ 58,770 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया.

ग्लोबल मार्केट का कैसा रहा हाल
इंटरनेशनल मार्केट में सोना गिरावट के साथ 1,939 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी का भाव नुकसान के साथ 22.34 डॉलर प्रति औंस पर था. एशियाई कारोबार के घंटों में सोमवार को कॉमेक्स में सोने की कीमतों में गिरावट रही. गांधी ने कहा कि अब निवेशकों की निगाह अमेरिकी फेडरल रिजर्व के नीतिगत ब्याज दर को लेकर निर्णय पर है। फेडरल रिजर्व की बैठक का नतीजा बुधवार को आना है.

जानें क्या है एक्सपर्ट है आज?
गांधी ने कहा कि पिछले दो सत्रों में कॉमेक्स में सोने की कीमत 2,010 डॉलर प्रति औंस के अपने हालिया उच्चस्तर से तीन प्रतिशत से अधिक गिर गई हैं, क्योंकि बैंकिंग संकट का डर कम हो गया था और बुधवार को बाद में फेडरल रिजर्व नीति के परिणाम से पहले निवेशकों ने अपने सौदों के आकार को कम कर दिया.

भाषा - एजेंसी 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news