Gold Price: बजट से पहले आई खुशखबरी, सोना-चांदी हो गया सस्ता, कीमतों में आई बड़ी गिरावट
Advertisement

Gold Price: बजट से पहले आई खुशखबरी, सोना-चांदी हो गया सस्ता, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

Gold Price Today: आज सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. बजट से पहले सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में कटौती आई है. इस समय आपके पास सस्ता गोल्ड खरीदने का अच्छा मौका है. 

Gold Price: बजट से पहले आई खुशखबरी, सोना-चांदी हो गया सस्ता, कीमतों में आई बड़ी गिरावट

Gold-Silver Price Down: आज सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. बजट से पहले सोने और चांदी दोनों ही धातुओं की कीमतों में कटौती आई है. इस समय आपके पास सस्ता गोल्ड खरीदने का अच्छा मौका है. कमजोर ग्लोबल संकेतों को बीच में देश की राजधानी दिल्ली में गोल्ड सस्ता हो गया है. आज सोने का भाव यहां पर 57,000 के नीचे फिसल गया है. HDFC Securities ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सोना-चांदी हुआ सस्ता
दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 105 रुपये की गिरावट के साथ 56,780 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,885 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी की कीमत भी 379 रुपये की गिरावट के साथ 68,418 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

ग्लोबल बाजार में भाव?
विदेशी बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,913 डॉलर प्रति औंस पर रहा है जबकि चांदी तेजी के साथ 23.27 डॉलर प्रति औंस पर थी.

जानें क्या है एक्सपर्ट की राय?
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में जिंस शोध विभाग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नवनीत दमानी ने कहा कि बाजार के कारोबारियों को केंद्रीय बजट 2022-23 में सोने पर आयात शुल्क में कटौती किये जाने की उम्मीद है. उन्होंने कहा है कि हमें इस बारे में आधिकारिक घोषणा किये जाने का इंतजार है.

चेक करें अपने शहर के रेट्स
आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news