Adani House: नहीं देखा होगा ऐसा आशियाना, अरबों का है गौतम अडानी का घर, किसी महल से नहीं है कम
Advertisement

Adani House: नहीं देखा होगा ऐसा आशियाना, अरबों का है गौतम अडानी का घर, किसी महल से नहीं है कम

Gautam Adani: गौतम अडानी के देश और विदेश में कई घर मौजूद हैं. इनमें दिल्ली के लुटियंस में गौतम अडानी का करोड़ों रुपये का बंगला है. यह काफी शानदार है. दिल्ली का घर देखने में किसी महल से कम नहीं लगता है. इस घर की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये बताई जाती है.

Adani House: नहीं देखा होगा ऐसा आशियाना, अरबों का है गौतम अडानी का घर, किसी महल से नहीं है कम

Adani Group: दुनिया के अमीर लोगों में शुमार गौतम अडानी को आज हर कोई जानता हैं. गौतम अडानी ने अरबों की संपत्ति कमाई है. वहीं गौतम अडानी चर्चाओं में भी काफी बने रहते हैं. एक तरफ गौतम अडानी जहां दौलतमंद इंसान हैं तो वहीं दूसरी तरफ गौतम अडानी के पास कई प्रॉपर्टी है और उनका घर भी काफी आलीशान है. आज हम गौतम अडानी के घर के बारे में आप लोगों को बताने वाले हैं...

गौतम अडानी का दिल्ली-गुरुग्राम में घर
गौतम अडानी के देश और विदेश में कई घर मौजूद हैं. इनमें दिल्ली के लुटियंस में गौतम अडानी का करोड़ों रुपये का बंगला है. यह काफी शानदार है. दिल्ली का घर देखने में किसी महल से कम नहीं लगता है. इस घर की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये बताई जाती है. दिल्ली में मौजूद अडानी का घर काफी बड़ा है और करीब 3.4 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है. इस बंगले में बेडरूम, डाइनिंग रूम, स्टडी रूम काफी बड़े बने हुए हैं. इसके अलावा दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भी गौतम अडानी का घर मौजूद है.

गुजरात और ऑस्ट्रेलिया में भी है घर
गौतम अडानी गुजरात से ताल्लुक रखते हैं उनका जन्म 24 जून 1962 को गुजरात में हुआ था. ऐसे में गुजरात में भी उनका घर है. एक घर गौतम अडानी का अहमदाबाद में भी है. अहमदाबाद में मीठाखली क्रॉसिंग के पास नवरंगपुरा में गौतम अडानी का घर मौजूद है. इसके अलावा विदेश में भी गौतम अडानी के घर मौजूद हैं. गौतम अडानी के पास ऑस्ट्रेलिया के एबॉट पोर्ट में भी एक शानदार बंगला है. 

कई सेक्टर में कारोबार
बता दें कि गौतम अडानी का कारोबार कई सेक्टर में फैला हुआ है. कोयला, तेल, गैस, बंदरगाह, मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक, बिजली उत्पादन, एविएशन जैसे कारोबार में गौतम अडनी की मौजूदगी है. Forbes की लिस्ट के मुताबिक दुनिया के अमीर लोगों में 29 मार्च 2023 को गौतम अडानी का नाम 24वें नंबर पर है. गौतम अडानी की नेट वर्थ 29 मार्च 2023 को 47.2 बिलियन डॉलर थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news