Indian Railway: रेलवे टिकट के साथ ही स्टेशन पर मुफ्त मिलती है ये चीज, बहुत ही कम लोगों को है जानकारी
Advertisement

Indian Railway: रेलवे टिकट के साथ ही स्टेशन पर मुफ्त मिलती है ये चीज, बहुत ही कम लोगों को है जानकारी

Train Ticket: भारत में हर रोज लाखों यात्री रेलवे के जरिए यात्रा करते हैं. भारतीय रेल के जरिए यात्रा करना काफी सरल और सस्ता रहता है. वहीं लंबी दूरी की यात्रा भी भारतीय रेलवे से आसानी से पूरी की जा सकती है. वहीं रेलवे की ओर से आम जनता को कई अहम सुविधाएं भी दी जाती है.

Indian Railway: रेलवे टिकट के साथ ही स्टेशन पर मुफ्त मिलती है ये चीज, बहुत ही कम लोगों को है जानकारी

Indian Railway: भारत में हर रोज लाखों यात्री रेलवे के जरिए यात्रा करते हैं. भारतीय रेल के जरिए यात्रा करना काफी सरल और सस्ता रहता है. वहीं लंबी दूरी की यात्रा भी भारतीय रेलवे से आसानी से पूरी की जा सकती है. वहीं रेलवे की ओर से आम जनता को कई अहम सुविधाएं भी दी जाती है. इनमें से ज्यादातर के बारे में लोगों को पता नहीं होता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

ये मिलती है सुविधा
जब भी हम रेलवे के सफर के लिए रेल टिकट लेते हैं और स्टेशन पहुंचते हैं तो रेलवे के जरिए एक खास सुविधा सभी यात्रियों को दी जाती है. इस सुविधा का फायदा हर वो शख्स उठा सकता है जो कि रेलवे स्टेशन पर मौजूद है. दरअसल, रेलवे की ओर से फ्री वाईफाई की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है.

रेलवे स्टेशन
भारतीय रेलवे के जरिए हजारों रेलवे स्टेशनों पर वाईफाई इंस्टॉल किया गया है. इस वाईफाई का इस्तेमाल उस स्टेशन पर मौजूद सभी लोग कर सकते हैं और रेलवे की ओर से इस वाईफाई का किसी भी प्रकार का चार्ज भी यात्रियों के जरिए नहीं लिया जाता है. वाईफाई के इस्तेमाल से लोग अपने फोन में इंटरनेट चला सकते हैं.

फ्री वाई फाई
यात्री और स्टेशन पर मौजूद लोग इस वाईफाई को फ्री में एक्सेस कर सकते हैं. रेलवे फ्री वाईफाई की सुविधा भारत के सभी रेलवे स्टेशनों पर पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. हालांकि देश के आधे से ज्यादा रेलवे स्टेशनों पर फ्री वाईफाई की सुविधा रेलवे की ओर से मुहैया करवाई जा रही है. इसके अलावा जो रेलवे स्टेशन अभी भी फ्री वाईफाई की सुविधा से वंचित हैं, वहां पर जल्द ही वाईफाई सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news