इनकम टैक्‍स को लेकर फ‍िर चर्चा में अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, जान‍िए पूरा मामला
Advertisement

इनकम टैक्‍स को लेकर फ‍िर चर्चा में अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, जान‍िए पूरा मामला

डिजिटल भुगतान कंपनी भारतपे के पूर्व प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने आकलन वर्ष 2022-23 के लिए 7.1 करोड़ रुपये के अग्रिम कर का भुगतान किया है.

इनकम टैक्‍स को लेकर फ‍िर चर्चा में अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी, जान‍िए पूरा मामला

नई द‍िल्‍ली : डिजिटल भुगतान कंपनी भारतपे के पूर्व प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर ने आकलन वर्ष 2022-23 के लिए 7.1 करोड़ रुपये के अग्रिम कर का भुगतान किया है. ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ने भी अग्रिम कर के रूप में 1.1 करोड़ रुपये जमा किए हैं.

ग्रोवर लगातार दूसरे साल बनाया र‍िकॉर्ड

एक सूत्र ने बताया, 'अशनीर ग्रोवर ने आठ मार्च को 7.1 करोड़ रुपये के अग्रिम कर का भुगतान किया और माधुरी जैन ने भी आकलन वर्ष 2022-23 के लिए अग्रिम कर के रूप में 1.1 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. इसके साथ ही ग्रोवर लगातार दूसरे वर्ष सर्वाधिक कर अदा करने वाले स्टार्टअप संस्थापकों में से एक बन गए हैं.'

यह भी पढ़ें : ₹ 5 वाले शेयर का कमाल, 1 लाख को बनाया 27 करोड़; अब खरीदने के ल‍िए लोगों में मारामारी

ग्रोवर, भारतपे में धन की कथित अनियमितता और कर चोरी के मामले को लेकर कर अधिकारियों की जांच के घेरे में हैं. जीएसटी अधिकारी भारतपे का बीते चार साल का लेखाजोखा जांच रहे हैं. बाहरी लेखा कंपनी की जांच में कथित वित्तीय अनियमितता में लिप्त पाए जाने के कारण भारतपे ने हाल में अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को सभी पदों से हटा दिया था.

आपको बता दें प‍िछले द‍िनों भारत पे की तरफ से अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) को लंबी छुट्टी पर भेजे जाने के बाद उनकी पत्‍नी माधुरी जैन (Madhuri Jain) को भी नौकरी से न‍िकाल द‍िया गया था. उनकी पत्‍नी और भारत पे की कंट्रोलर माधुरी जैन को 'फंड की हेराफेरी' के आरोप में बर्खास्‍त क‍िया गया था.

ब‍िजनेस की अन्‍य खबरें पढ़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें

Trending news