स्मार्टफोन टूटने या चोरी होने के झंझट से पाएं मुक्ति, Flipkart दे रहा है यह सुविधा
Advertisement

स्मार्टफोन टूटने या चोरी होने के झंझट से पाएं मुक्ति, Flipkart दे रहा है यह सुविधा

फ्लिपकार्ट को अब कॉरपोरेट एजेंट का लाइसेंस मिल गया है. इस लाइसेंस को हासिल करने के बाद फ्लिपकार्ट अब बीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है.

10 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट बिलियन-डे बिक्री शुरू करने जा रहा है. इस प्रोग्राम में वह अपने इस इंश्योरेंस के प्रोडेक्ट को बेचेगी.

नई दिल्ली : फेस्टिव सीजन शुरू हो गया है. यह सीजन कारोबारी की दुनिया का बंपर सेलिंग का मौसम होता है. तमाम ऑनलाइन और ऑफलाइन कंपनियां ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी ओर लुभाने के लिए तमाम स्कीम और छूट ऑफर करती हैं. ऑनलाइन मार्केटिंग की दुनिया में इसे सीजन को ग्रैंड सेल सीजन के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इसी क्रम में फ्लिपकार्ट ने भी अपने इस फेस्टिव सीजन में तमाम ऑफर्स की बरसात की है. इस में सबसे खास है मोबाइल का बीमा. 

जी हां, फ्लिपकार्ट ने अब बीमा क्षेत्र में कदम रखने जा रही है. इस कड़ी में कंपनी ने सबसे पहले स्मार्टफोन का इंश्योरेंस करने का फैसला किया है. फ्लिपकार्ट की सबसे ज्यादा सेल भी स्मार्टफोन की ही है. इसलिए अपनी इस सेल का फायदा उठाते हुए फ्लिपकार्ट ने अपने ग्राहकों को मोबाइल फोन की खरीद पर इंश्योरेंस की सुविधा दी है, ताकि उसके ग्राहक अपने पसंदीदा स्मार्टफोन की स्क्रीन टूटने या चोरी होने जैसे झंझटों से मुक्त हो सकें और खुलकर अपने फोन का इस्तेमाल कर सकें. 

बजाज आलियांज के साथ किया करार
बता दें कि फ्लिपकार्ट को अब कॉरपोरेट एजेंट का लाइसेंस मिल गया है. इस लाइसेंस को हासिल करने के बाद फ्लिपकार्ट अब बीमा क्षेत्र में प्रवेश कर रहा है. बीमा के लिए कंपनी ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस के साथ अनुबंध किया है. बीमा कारोबार की शुरूआत फ्लिपकार्ट ने स्मार्टफोन को सुरक्षित बनाने से की है और अपने इस प्रोडेक्ट को नाम दिया है CMP यानी कंप्लीट मोबाइल प्रटेक्शन प्लान. 

यह भी पढ़ें- स्मार्टफोन बाजार में मचेगा धमाल, 62 प्रतिशत कम दाम पर खरीदारी का शानदार मौका

बिलियन-डे बिक्री 
बता दें कि 10 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट बिलियन-डे बिक्री शुरू करने जा रहा है. इस प्रोग्राम में वह अपने इस इंश्योरेंस के प्रोडेक्ट को बेचेगी. इंश्योरेंस के प्लान 99 रुपये से शुरू हो रहे हैं. इसमें स्मार्टफोन खरीददार अलग-अलग प्लान लेकर अपने फोन को अलग-अलग तरीके से सुरक्षित रख सकते हैं. यह इंश्योरेंस एक साल तक के लिए मान्य होगा और इसमें एक्सीडेंटल डैमेज, स्क्रीन डैमेज के साथ-साथ चोरी होने से भी मोबाइल को सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

fallback

फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रवि गरीकिपती ने कहा कि कंपनी अपनी कस्टमर फर्स्ट नीति पर आगे बढ़ते हुए अपने ग्राहकों को उनके स्मार्टफोन के लिए बिक्री बाद सुरक्षा देना सबसे जरूरी कदम मानती है. 

बजाज आलियांज के प्रबंध निदेशक तपन सिंघल ने बताया कि कि दोनों कंपनियों ने मोबाइल सुरक्षा योजना के साथ इंश्योरेंस की शुरुआत की है. उन्होंने बताया कि आंकडों के मुताबिक, भारत के मोबाइलफोन इस्तेमाल करने वाल 36 फीसदी लोगों के पास स्मार्टफोन हैं. स्मार्टफोन के साथ स्क्रीन का टूटना या फिर चोरी होना, बड़ी समस्याएं हैं. इस इंश्योरेंस स्कीम का फायदा उठाकर लोग इन झंझटों से मुक्त हो सकते हैं. 

Trending news