डोनाल्‍ड ट्रंप ने सऊदी किंग को किया फोन, क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों पर की चर्चा
Advertisement

डोनाल्‍ड ट्रंप ने सऊदी किंग को किया फोन, क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों पर की चर्चा

क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सऊदी किंग सलमान को फोन किया और तेल की कीमतों पर चर्चा की।

क्रूड ऑयल की कीमतों को लेकर ट्रंप ने सऊदी किंग को किया फोन

रियाद : क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने सऊदी किंग सलमान को फोन किया और तेल की कीमतों पर चर्चा की। दूसरी तरफ, ट्रंप ने तेल निर्यातक देशों के संगठन ओपेक (OPEC) से भी ईंधन की कीमतें घटाने की अपील की है। सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा है कि शनिवार को देर रात ट्रंप ने सऊदी किंग को फोन किया था।

इसके अनुसार दोनों नेताओं के बीच तेल बाजार में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए आपूर्ति को बरकरार रखना और वैश्विक अर्थव्‍यवस्‍था की ग्रोथ सुनिश्‍चत करने जैसे विषयों पर चर्चा हुई। अमेरिकी अधिकारियों ने इस बातचीत की पुष्टि तो की लेकिन इसके बारे में विस्‍तृत जानकारी नहीं दी। घरेलू स्‍तर पर दबाव झेल रहे अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ओपेक और अमेरिकी सहयोगियों जैसे सऊदी अरब से कच्‍चे तेल का उत्‍पादन बढ़ाने की बात कहते आए हैं ताकि क्रूड ऑयल की वैश्विक कीमतों में कमी आए।

बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड की कीमतें अभी 80 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर चल रही हैं। विश्‍लेषकों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमतों कीमतों में और इजाफा हो सकता है क्‍योंकि नवंबर से ईरानपर फिर से अमंरिकी प्रतिबंध लागू हो जाएगा।

Trending news