जल्द लॉन्च होने जा रहा है चेतक, इस नंबर के साथ है खास कनेक्शन
Advertisement

जल्द लॉन्च होने जा रहा है चेतक, इस नंबर के साथ है खास कनेक्शन

नई बाईक सिर्फ एक चार्ज में 95 किमी की दूरी तय करेगी

नई बजाज चेतक इलेक्ट्रिक बाईक

नई दिल्ली: बुलंद भारत की बुलंद तस्वीर कहलाने वाली कंपनी बजाज- Bajaj अपने सबसे मशहूर ब्रांड चेतक - Chetak को दोबारा लॉन्च करने वाली है. लेकिन इस बार एक खास नंबर के साथ कंपनी का लगाव देखा जा रहा है. बजाज ने फैसला किया है कि नई चेतक को 14 जनवरी को लॉन्च करेगी. 14 तारीख को ही लॉन्च करने की खास वजह है. चेतक दो पहिया बाजार में लगभग 14 साल बाद दोबारा कदम रख रही है. यही वजह है कि अब कंपनी ने उसी नंबर को लॉन्च के लिए चुना है. नई चेतक को पुणे और बंगलुरु से लॉन्च किया जाएगा.

नई बाईक सिर्फ एक चार्ज में 95 किमी की दूरी तय करेगी
कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक को शानदार परफोर्मेंस देने के लिए 4kW इलेक्ट्रिक मोटर लगाया है. साथ ही जल्द चार्ज होने और लंबी दूरी तय करने में सक्षम करने के लिए  IP67 रेडट लिथियम-इयोन बैटरी का इस्तेमाल किया है. बैटरी की खास बात ये है कि एक ही चार्ज में 95 किमी दूरी तय किया जा सकता है.

लखटकिया बाइक में होंगे कई नए फीचर
लगभग 1 लाख से 1.20 लाख के बीच कीमत वाले इस बाइक की खास बात ये है कि सिंगल चार्ज में लगभग 95 किमी चलेगी. लेकिन इसके साथ ही बाइक में एलईडी लाइटें लगाई गई है. साथ ही बाइक में डिजिटल मीटर, प्योर रेट्रो थीम, और एलईडी टर्न इंडिकेटर से सुसज्जित होगा. साथ ही बाइक अलॉय व्हिल वाली होगी. पहली बार इसमे रिवर्स ड्राइविंग फीचर भी शामिल किया गया है.

डिजिटल डिसप्ले देगी सारी जानकारियां
बजाज ने अपनी नई बाइक डिजीटल डिसप्ले के साथ लॉन्च करने का मन बनाया है. इसमें आप स्पीड, बैटरी लेवल, राइडिंग मोड, टाईम, रेंज जैसी जरुरी जानकारियां देख पाएंगे.

Trending news