अनुष्का अभिनय के साथ बिजनेस में भी हैं अव्वल, संपत्ति जान हैरान रह जाएंगे आप
Advertisement

अनुष्का अभिनय के साथ बिजनेस में भी हैं अव्वल, संपत्ति जान हैरान रह जाएंगे आप

आपके लिए यह जानना जरूरी है कि अनुष्का की व्यक्तिगत तौर पर कितनी कमाई है और उनके पास कुल कितनी संपत्ति है.

अनुष्का अभिनय के साथ बिजनेस में भी हैं अव्वल, संपत्ति जान हैरान रह जाएंगे आप

नई दिल्ली : बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली की शादी को लेकर दोनों के फैन्स का उत्साह सांतवे आसमान पर है. मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि दोनों इटली के मिलान में 12 दिसंबर को शादी कर रहे हैं. हालांकि कुछ खबरों में यह भी कहा जा रहा है कि शादी 18 दिसंबर को होगी. खबरों में यह भी दावा किया जा रहा है कि इटली में दोनों की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं. इटली के बोर्गो फिनोचीतो (Borgo Finocchieto) रिजॉर्ट में विराट और अनुष्का की शादी का कार्यक्रम रखा गया है. फोर्ब्स की तरफ से जारी की गई सूची की माने तो बोर्गो फिनोचीतो दुनिया के शीर्ष 20 रिजॉर्ट में शामिल है.

  1. अनुष्का कुल 220 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन
  2. बॉलीवुड अभिनेत्री के पास 5 करोड़ की चार लग्जरी कारें
  3. 12 दिसंबर को अनुष्का और विराट की शादी की अटकलें

सूत्रों के अनुसार विराट और अनुष्का की शादी में शामिल होने के लिए चुनिंदा लोगों को ही इनवाइट किया गया है. ये दोनों शादी के बाद अपने नजदीकियों को 21 दिसंबर को मुंबई में रिसेप्शन दे सकते हैं. सूत्रों का दावा है कि इस खास मौके के लिए अनुष्का शर्मा की ड्रेस को सब्यसाची मुखर्जी ने डिजाइन किया है. अनुष्का ने 12 दिसंबर 2008 को शाहरुख खान के साथ 'रब ने बना दी जोड़ी' फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं.

क्या आपने कभी सोचा है कि अनुष्का और विराट की आमदनी कितनी होगी. ऐसे में इन दोनों की शादी की अटकलों के बीच यदि यह खबर सच साबित होती है तो क्या आपने सोचा है कि 'वीरुष्का' की ब्रांड की वैल्यू कितनी होगी. इससे पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि अनुष्का की व्यक्तिगत तौर पर कितनी कमाई है और उनके पास कुल कितनी संपत्ति है.

यह भी पढ़ें : दुनिया के दूसरे सबसे महंगे रिजॉर्ट में होगी विराट-अनुष्का की शादी, करोड़ों में है एक दिन का खर्च

अनुष्का की संपत्ति
बॉलीवुड में अपने अभिनय से लोहा मनवा चुकी अनुष्का शर्मा संपत्ति के मामले में कई अभिनेत्रियों से आगे हैं. पहली बार उनकी संपत्ति बॉलीवुड फिल्म 'जब हेरी मेट सेजल' में काम करने के बाद सामने आई थी. फिनएप (Finapp) रिपोर्ट के मुताबिक अनुष्का की कुल संपत्ति करीब 220 करोड़ रुपए (35 मिलियन अमेरिकी डॉलर) है. रिपोर्ट के मुताबिक अनुष्का एक फिल्म में काम करने के लिए 10 करोड़ रुपए लेती है. इसके अलावा विज्ञापन से वह 4 करोड़ रुपए कमा लेती हैं.

5 करोड़ की लग्जरी कारें
अनुष्का के पास 5 करोड़ रुपए कीमत की चार लग्जरी कारें हैं. अनुष्का के लग्जरी कारों के बेड़े में बीएमडब्ल्यू, रेंज रोवर और मर्सिडीज शामिल हैं. पिछले तीन साल में अनुष्का की संपत्ति में 80 प्रतिशत से भी ज्यादा की ग्रोथ हुई है. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार अगले तीन सालों में उनकी संपत्ति में 30 प्रतिशत का इजाफा होगा. उनकी सालाना इनकम में हर साल 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो रही है. इस तरह अनुष्का कुल 220 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO, अपनी एक्साइमेंट नहीं रोक पाईं जैक्लीन, खोल दिया विराट-अनुष्का की शादी का राज!

भाई के साथ खोला प्रोडक्शन हाउस
एनएच10 और फिल्लोरी से अनुष्का ने प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी कदम रखा है. वह बॉलीवुड की उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने अभिनय के साथ ही प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी कदम रखा है. अनुष्का शर्मा ने साल 2014 में अपने भाई करुणेश शर्मा के साथ मिलकर क्लीन स्लेट फिल्म्स (Clean Slate Films) नाम से प्रोडक्शन हाउस शुरू किया था.

फॉर्म हाउस से लेकर बंगला तक
इसके अलावा अनुष्का सी-फेसिंग अपार्टमेंट, फॉर्म हाउस और बंगले की मालकिन हैं. अनुष्का ने मुंबई के वर्सोवा इलाके में बद्रीनाथ टॉवर्स में 20वें माले पर तीन फ्लैट खरीदे हुए हैं. इन फ्लैट की कीमत साल 2012 में 10 करोड़ रुपए थी. इसके अलावा अनुष्का ने अपना क्लोदिंग ब्रांड नुश (Nush) भी शुरू किया है. नुश में लड़कियों के लिए 699 रुपए से लेकर 3300 रुपए तक हर डिजाइन के कपड़े मौजूद हैं.

महिलाओं के लिए जाने जानें वाले क्लोदिंग ब्रांड नुश को अनुष्का ने सुदीति इंडस्ट्रीज (Suditi Industries) के साथ शुरू किया था. एक रिपोर्ट के अनुसार नुश ब्रांड में आने वाले पांच सालों में करीब 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश होगा.

बिजनेस की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news