Ram Navami: कल आपको भी जाना है बैंक तो जान लें ये बात, RBI ने जारी कर दिया बड़ा अपडेट
Advertisement

Ram Navami: कल आपको भी जाना है बैंक तो जान लें ये बात, RBI ने जारी कर दिया बड़ा अपडेट

Bank Holidays 2023: अगर आपको भी बैंक जाना है या फिर कोई जरूरी काम है तो अब आपके लिए जरूरी खबर है. कल देश भर में राम नवमी का त्योहार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके साथ ही आने वाले हफ्ते में भी लगातार कई दिन बैंक बंद रहेंगे.

Ram Navami: कल आपको भी जाना है बैंक तो जान लें ये बात, RBI ने जारी कर दिया बड़ा अपडेट

Ram Navami 2023: अगर आपको भी बैंक जाना है या फिर कोई जरूरी काम है तो अब आपके लिए जरूरी खबर है. कल देश भर में राम नवमी का त्योहार है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके साथ ही आने वाले हफ्ते में भी लगातार कई दिन बैंक बंद रहेंगे. आरबीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, 30 मार्च को कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. राम नवमी को पूरे देश में मनाया जाता है. आइए आपको बताते हैं कि कल कहां-कहां बैंक बंद रहेंगे. 

किस-किस शहर में बंद रहेंगे बैंक 
आरबीआई की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, रामनवमी के मौके पर अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद- तेलंगाना, जयपुर, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची और शिमला में रहेगी. इसके अलावा अगरतला, आइजोल, बेंगलुरु, चेन्नई, गुवाहाटी, अमरावती (आंध्र प्रदेश), इंफाल, जम्मू, कोच्चि, कोलकाता, नई दिल्ली सहित कई अन्य शहरों में भी बैंक बंद रहेंगे. 

कहां खुलेंगे कल बैंक
इसके अलावा आपको बता दें पणजी, रायपुर, शिलांग, श्रीनगर और तिरुवनंतपुरम में 30 मार्च, 2023 को बैंक खुले रहेंगे. यहां पर बैंकों की छुट्टी नहीं रहेगी. 

अप्रैल में भी है कई दिनों की छुट्टी
इसके साथ ही 2 दिन बाद नया महीना शुरू होने जा रही है, जिसकी शुरुआत में ही कई दिन बैंक बंद रहेंगे. वहीं, ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा मिलेगी, जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानी न हो. 

ऑनलाइन करें कामकाज 
अप्रैल महीने में छुट्टियों के चलते बैंक बंद रहेंगे और बैंक ने यह सुविधा दी है कि लोग मोबाइल नेट बैंकिंग के जरिए घर बैठे अपना काम कर सकते हैं, लेकिन ऐसे में एटीएम में से कैश निकालते समय आपको दिक्कत आ सकती है. इसलिए छुट्टियों से पहले ही कैश का इंतजाम करके रख लें

चेक करें ऑफिशियल लिंक
बैंकों की छुट्टियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल लिंक https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx पर भी विजिट कर सकते हैं. यहां आपको हर महीने हर राज्य के बैंक की छुट्टियों के बारे में जानकारी मिल जाएगी. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news