Delhi-Mumbai Expressway: आनंद महिंद्रा ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया, बोले..
Advertisement

Delhi-Mumbai Expressway: आनंद महिंद्रा ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया, बोले..

Delhi-Mumbai Expressway: भारत यकीनन देश के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे के लिए तैयार हो रहा है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे परियोजना देश में कनेक्टिविटी और आर्थिक विकास में सहायता के लिए कई राज्यों और शहरों को जोड़ने वाले 1,450 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे के रूप में तैयार की जा रही है.

Delhi-Mumbai Expressway: आनंद महिंद्रा ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिए नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया, बोले..

Delhi-Mumbai Expressway: भारत यकीनन देश के सबसे लंबे एक्सप्रेसवे के लिए तैयार हो रहा है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे परियोजना देश में कनेक्टिविटी और आर्थिक विकास में सहायता के लिए कई राज्यों और शहरों को जोड़ने वाले 1,450 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे के रूप में तैयार की जा रही है. हाल ही में, महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने नरेंद्र मोदी द्वारा ट्वीट किए गए राजमार्ग का एक वीडियो साझा किया और इसे 'भारत के आर्थिक राजमार्ग की महत्वपूर्ण धमनी' कहा. बिजनेस टाइकून ने भी इसे कनेक्टिविटी और जीडीपी ग्रोथ के लिए महत्वपूर्ण बताया. इसके अलावा, उन्होंने परियोजना के लिए केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी धन्यवाद दिया.

अपने ट्वीट में, आनंद महिंद्रा ने कहा, "यह भारत के आर्थिक राजमार्ग की सबसे महत्वपूर्ण धमनी बनने जा रही है. इस तरह के महत्वपूर्ण कनेक्टिविटी लिंक पर पारगमन के समय में कटौती करने से हमारी जीडीपी विकास दर में वृद्धि होगी. इसे कम करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता." … शाबाश, और धन्यवाद, @nitin_gadkari"

महिंद्रा ने अपने ट्वीट में गडकरी के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, "1,450 किमी की दूरी तय करना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे विश्व स्तरीय राजमार्ग निर्माण का एक सच्चा उदाहरण है. यात्रा के समय को आधा करने से, यह दो प्रमुख शहरों में आर्थिक गतिविधियों को तेज करता है."

गौरतलब है कि एक्सप्रेसवे का निर्माण 2018 में शुरू हुआ था और इस परियोजना का शिलान्यास इसी साल 9 मार्च को किया गया था. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने पहले भविष्यवाणी की थी कि दिसंबर तक मोटरवे लगभग पूरा हो जाएगा.

दिल्ली और मुंबई को जोड़ने के साथ-साथ मोटरवे पांच अन्य राज्यों को भी जोड़ेगा: राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र. यह जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, अहमदाबाद, सूरत और वडोदरा सहित कई शहरों तक पहुंच में सुधार करेगा, जिससे कई लोगों को समृद्धि मिलेगी.

4 फरवरी, 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के सोहना-दौसा खंड का उद्घाटन करेंगे. एक्सप्रेसवे से दिल्ली और जयपुर के बीच की दूरी लगभग दो घंटे कम होने की भविष्यवाणी की गई है. वर्तमान में, जयपुर से दिल्ली से गुड़गांव के माध्यम से 250 किमी की यात्रा में लगभग 4-5 घंटे लगते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news