बढ़ती महंगाई के बीच एक और झटका, Amul दूध इतने रुपये हुआ महंगा
Advertisement

बढ़ती महंगाई के बीच एक और झटका, Amul दूध इतने रुपये हुआ महंगा

Amul Price Hike : लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. प‍िछले दो सालों की बात करें तो अमूल ने हर साल 2 रुपये प्रत‍ि लीटर का इजाफा दूध की कीमतों में क‍िया है.

बढ़ती महंगाई के बीच एक और झटका, Amul दूध इतने रुपये हुआ महंगा

नई द‍िल्‍ली : Amul Price Hike : लगातार बढ़ती महंगाई के बीच अमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. नई दरें 1 मार्च से लागू होंगी. अमूल का माल‍िकाना हक रखने वाली कंपनी गुजरात को-ऑपरेट‍िव म‍िल्‍क मार्केट‍िंग फेडरेशन (GCMMF) की तरफ से बताया गया 1 मार्च से पूरे देश में ये बढ़ोतरी लागू की गई है.

उत्पादन खर्च में बढ़ोतरी से महंगा हुआ दूध

इस बढ़ोतरी के बाद 1 मार्च यानी मंगलवार से अमूल गोल्‍ड का 500 म‍िली वाला पैकेट 30 रुपये का, अमूल ताजा 24 रुपये का और अमूल शक्‍त‍ि 27 रुपये का म‍िलेगा. अमूल के अनुसार कीमतों में इजाफा उत्पादन खर्च में बढ़ोतरी के कारण क‍िया गया है. अमूल ने बताया 2 रुपये प्रत‍ि लीटर की बढ़ोतरी केवल 4 प्रत‍िशत होती है, जो क‍ि औसत महंगाई दर से काफी कम है.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल 20 और डीजल 15 रुपये महंगा, क्रूड में तेजी के बाद कीमतों में लगी आग

प‍िछले दो सालों में भी 2-2 रुपये का इजाफा

प‍िछले दो सालों की बात करें तो अमूल ने हर साल 2 रुपये प्रत‍ि लीटर का इजाफा दूध की कीमतों में क‍िया है. दूध के मूल्‍यों में क‍िए गए इजाफे के बाद अमूल की तरफ से बताया गया क‍ि इस बार क‍िसानों की दूध खरीद कीमत में 35 से 40 रुपये प्रत‍ि क‍िलो फैट की वृद्धि की है.

कीमत में वृद्ध‍ि के बाद नए रेट (प्रत‍ि 500 मिली)

अमूल गोल्ड----₹30
अमूल ताज़ा----₹24
अमूल शक्ति----₹27

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news