एक और झटका, Amul के बाद इस बड़ी कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के रेट
Advertisement

एक और झटका, Amul के बाद इस बड़ी कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के रेट

Milk Price Hike : 1 मार्च से अमूल दूध (Amul Price Hike) के दाम बढ़ने के बाद डेयरी प्रोडक्‍ट बनाने वाली एक और कंपनी ने दूध के दाम बढ़ा द‍िए हैं.

एक और झटका, Amul के बाद इस बड़ी कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के रेट

नई द‍िल्‍ली : Milk Price Hike : 1 मार्च से अमूल दूध (Amul Price Hike) के दाम बढ़ने के बाद डेयरी प्रोडक्‍ट बनाने वाली एक और कंपनी ने दूध के दाम बढ़ा द‍िए हैं. अमूल की तरफ से घोषणा क‍िए जाने के बाद डेयरी प्रोडक्‍ट बनाने वाली पराग मिल्क फूड्स (Parag Milk Foods) ने भी कीमत में इजाफा करने का ऐलान कर द‍िया.

प्रोडक्‍शन लागत बढ़ने से कीमत में इजाफा

पराग डेयरी गोवर्धन ब्रांड से व‍िभ‍िन्‍न उत्‍पाद तैयार करती है. गोवर्धन ब्रांड दूध के दाम पराग डेयरी ने 2 रुपये प्रति लीटर महंगा करने की बात कही है. बढ़ी हुई कीमतें 1 मार्च से प्रभावी कर दी गई हैं. कंपनी की तरफ से जारी बयान में कहा गया क‍ि प्रोडक्‍शन लागत बढ़ने से कीमत में इजाफा क‍िया गया है.

यह भी पढ़ें : पेट्रोल 20 और डीजल 15 रुपये महंगा, क्रूड में तेजी के बाद कीमतों में लगी आग

50 रुपये लीटर ब‍िकेगा गोवर्धन गोल्ड म‍िल्‍क

कंपनी की तरफ से दाम में इजाफा क‍िये जाने के बाद अब गोवर्धन गोल्ड मिल्क 48 रुपये की बजाय 50 रुपये लीटर ब‍िकेगा. इसके अलावा गोवर्धन फ्रेश 48 रुपये लीटर ब‍िकेगा. गोवर्धन फ्रेश पराग की टोन्ड वैरायटी है.

क‍िसानों को भी द‍िया जाएगा फायदा

दाम में बढ़ोरती पर पराग मिल्क फूड्स के चेयरमैन देवेंद्र शाह ने कहा कि एनर्जी, पैकेजिंग, लॉजिस्टिक्स और चारे की लागत बढ़ने पर यह फैसला ल‍िया है. करीब तीन साल बाद कंपनी की तरफ से कीमतों में इजाफा क‍िया गया है. कंपनी ने यह भी कहा क‍ि कीमत में बढ़ोतरी का फायदा क‍िसानों को भी द‍िया जाएगा.

ये भी पढ़ें- कमर्शियल LPG सिलेंडर 105 रुपये महंगा, अब कितने का मिलेगा ये भी जान लीजिए

इससे पहले सोमवार शाम को अमूल की तरफ से कीमत में बढ़ोतरी करने की घोषणा की गई. 1 मार्च से कीमत में हुए इजाफे के बाद अमूल गोल्‍ड का 500 म‍िली वाला पैकेट 30 रुपये का, अमूल ताजा 24 रुपये का और अमूल शक्‍त‍ि 27 रुपये का ब‍िक रहा है.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news