Adani Group: अडानी के शेयरों की हुई ये हालात, आज दिखा ऐसा ट्रेंड
Advertisement

Adani Group: अडानी के शेयरों की हुई ये हालात, आज दिखा ऐसा ट्रेंड

Adani Share Price: अडानी पावर के शेयर में 4.98 प्रतिशत जबकि अंबुजा सीमेंट्स में 3.75 प्रतिशत और एसीसी में 2.24 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई. हालांकि समूह की दो अन्य कंपनियों- अडानी ट्रांसमिशन और अडानी टोटल गैस में गिरावट का दौर जारी रहा. अडानी ट्रांसमिशन के शेयर में पांच प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.

Adani Group: अडानी के शेयरों की हुई ये हालात, आज दिखा ऐसा ट्रेंड

Adani Share: लगातार गिरावट का सामना कर रहे अडानी ग्रुप के शेयरों के लिए मंगलवार का दिन राहत लेकर आया. कई दिन बाद समूह की दस में से आठ लिस्टेड कंपनियों के शेयर बढ़त के साथ बंद हुए. समूह की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 14.22 प्रतिशत की जोरदार बढ़त के साथ 1,364.05 रुपये के भाव पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान एक समय यह 19 प्रतिशत तक चढ़ गया था. इसी तरह अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड के शेयरों में 5.44 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई. अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी विल्मर के शेयरों में पांच-पांच प्रतिशत की तेजी रही.

अडानी ग्रुप

अडानी पावर के शेयर में 4.98 प्रतिशत जबकि अंबुजा सीमेंट्स में 3.75 प्रतिशत और एसीसी में 2.24 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई. हालांकि समूह की दो अन्य कंपनियों- अडानी ट्रांसमिशन और अडानी टोटल गैस में गिरावट का दौर जारी रहा. अडानी ट्रांसमिशन के शेयर में पांच प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई जबकि अडानी टोटल गैस में 4.99 प्रतिशत का नुकसान हुआ.

अडानी शेयर
अडानी समूह की ज्यादातर कंपनियों के लिए मंगलवार का दिन बाजार के सामान्य रुख के उलट अच्छा रहा.इस दिन सेंसेक्स 326.23 अंक की गिरावट रही जबकि निफ्टी 88.75 अंक गिरकर बंद हुआ. मेहता इक्विटीज लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (शोध) प्रशांत तापसे ने कहा, ‘‘अडानी ग्रुप के शेयरों में तीव्र बढ़त आने के बावजूद निफ्टी का गिरना दिन के कारोबार का एक नकारात्मक पहलू रहा.’’

अडानी शेयर प्राइज
अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर पिछली 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट आने के बाद से ही भारी गिरावट के दौर से गुजर रहे हैं. एक महीने से कुछ ही अधिक समय में समूह की कंपनियों का बाजार मूल्यांकन 12 लाख करोड़ रुपये तक गिर चुका है. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में अडानी समूह पर शेयरों के भाव बढ़ाने के लिए हेराफेरी करने और वित्तीय धोखाधड़ी के आरोप लगाए गए थे. हालांकि, समूह ने इन सभी आरोपों को झूठ और मनगढ़ंत बताते हुए खारिज किया है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news