Adani Group अब करने वाला है ये काम, सामने आ गई बड़ी जानकारी
Advertisement

Adani Group अब करने वाला है ये काम, सामने आ गई बड़ी जानकारी

Adani Stock: आंध्र प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन में करन अडानी ने कहा कि ग्रुप की योजना राज्य के कृष्णापट्टनम और गंगावरम में संचालित दो समुद्री बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाकर दोगुनी करने की है. हालांकि उन्होंने कोई निश्चित आंकड़ा नहीं दिया. यह निवेश राज्य में पहले से ही निवेश किए गए 20,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त होगा.

Adani Group अब करने वाला है ये काम, सामने आ गई बड़ी जानकारी

Adani Share Price: अडानी ग्रुप को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है. दरअसल, अडानी ग्रुप आंध्र प्रदेश में दो सीमेंट विनिर्माण संयंत्र, 15000 मेगावाट के अक्षय ऊर्जा संयंत्र और एक डाटा सेंटर स्थापित करेगा. अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी के बेटे करन अडानी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रुप राज्य में अपनी उपस्थिति बढ़ाकर दोगुनी करना चाहता है.

अडानी ग्रुप
आंध्र प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन में करन अडानी ने कहा कि ग्रुप की योजना राज्य के कृष्णापट्टनम और गंगावरम में संचालित दो समुद्री बंदरगाहों की क्षमता बढ़ाकर दोगुनी करने की है. हालांकि उन्होंने कोई निश्चित आंकड़ा नहीं दिया. यह निवेश राज्य में पहले से ही निवेश किए गए 20,000 करोड़ रुपये के अतिरिक्त होगा. इससे राज्य में 18,000 प्रत्यक्ष और 54,000 परोक्ष रूप से रोजगार पैदा होंगे.

अडानी शेयर
ग्रुप के अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) करन अडानी ने कहा कि समूह राज्य में कडप्पा और नादिकुडी में एक करोड़ टन प्रतिवर्ष सीमेंट उत्पादन क्षमता वाले सीमेंट संयंत्र और विशाखापट्टनम में 400 मेगावाट का डाटा सेंटर स्थापित करेगा. इसस राज्य में विकास भी होगा.

गौतम अडानी
बता दें कि हाल ही में अडानी ग्रुप पर अमेरिकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च के जरिए एक रिपोर्ट जारी की गई थी. इस रिपोर्ट में धोखाधड़ी का आरोप लगाए जाने के बाद परिवार का कोई सदस्य पहली बार सार्वजनिक स्थान पर आया था. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के जरिए आयोजित ऐसे ही निवेशक सम्मलेन में गौतम अडानी की अनुपस्थिति चर्चा में रही थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news