Adani Enterprises के शेयरों ने निवेशकों को किया कंगाल! सिर्फ एक दिन में 26 फीसदी गिरा स्टॉक
Advertisement

Adani Enterprises के शेयरों ने निवेशकों को किया कंगाल! सिर्फ एक दिन में 26 फीसदी गिरा स्टॉक

Adani Enterprises Share Price: अडानी ग्रुप की ओर से एफपीओ वापस लेने के बाद ग्रुप के शेयरों में भारी बिकवाली हावी हो गई है. गुरुवार को अडानी ग्रुप के शेयरों (Adani Enterprises Ltd Share) में जोरदार गिरावट देखने को मिली है. 

Adani Enterprises के शेयरों ने निवेशकों को किया कंगाल! सिर्फ एक दिन में 26 फीसदी गिरा स्टॉक

Adani Group Shares: अडानी ग्रुप की ओर से एफपीओ वापस लेने के बाद ग्रुप के शेयरों में भारी बिकवाली हावी हो गई है. गुरुवार को अडानी ग्रुप के शेयरों (Adani Enterprises Ltd Share) में जोरदार गिरावट देखने को मिली है. आज के कारोबार के बाद अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Ltd) के शेयर 26 फीसदी टूट गए हैं. आज की गिरावट के बाद कंपनी के शेयर 570.05 रुपये टूट गए हैं. 

52 फीसदी से ज्यादा टूट गया शेयर
अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर आज 570.05 रुपये फिसलकर 1,565.30 रुपये के लेवल पर पहुंच गए हैं. बता दें पिछले 5 दिनों में कंपनी के शेयरों में 52.35 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. इस अवधि में शेयर की कीमतों में 1,719.65 रुपये की गिरावट आई है. 

एफपीओ वापस लेने का लिया फैसला
आपको बता दें बुधवार को कंपनी ने अपने 20 हजार करोड़ रुपये के फॉलो ऑन पब्लिक ऑफर को वापस लेने का फैसला लिया है. इसके साथ ही निवेशकों का पैसा लौटाने की घोषणा की थी. हालांकि, कंपनी के एफपीओ को मंगलवार को पूर्ण अभिदान मिल गया था.

52 हफ्ते के लो लेवल पर पहुंचे शेयर
बीएसई में कंपनी का शेयर 26.50 फीसदी टूटकर 1,564.70 रुपये पर आ गया. दिन के कारोबार में यह 28.88 फीसदी की गिरावट के साथ 1,513.90 रुपये तक गिरा, जो 52 सप्ताह का लोअर लेवल है.

किस शेयर का कैसा रहा हाल?
आपको बता दें ग्रुप की ज्यादातर अन्य कंपनियों का प्रदर्शन भी लगातार छठे दिन कमजोर रहा है. अडानी पोर्ट्स के शेयर में 6.13 फीसदी की गिरावट आई है. अडानी ट्रांसमिशन में 10 फीसदी, अडानी ग्रीन एनर्जी में 10 फीसदी, अडानी टोटल गैस में 10 फीसदी, अडानी विल्मर में पांच फीसदी, एनडीटीवी में 4.99 फीसदी और अडानी पावर में 4.98 फीसदी की गिरावट आई है. हालांकि, अंबुजा सीमेंट्स के शेयर 5.33 फीसदी और एसीसी के 0.05 फीसदी चढ़े हैं. 

कंपनी ने जारी किया बयान
कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा था कि असाधारण परिस्थितियों के मद्देनजर, कंपनी के निदेशक मंडल ने फैसला किया है कि एफपीओ पर आगे बढ़ना नैतिक रूप से ठीक नहीं होगा. निवेशकों का हित हमारे लिए सर्वोपरि है और उन्हें किसी तरह के संभावित नुकसान से बचाने के लिए निदेशक मंडल ने एफपीओ को वापस लेने का फैसला किया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news