Vastu Tips: घर से तुरंत हटा दें ये चीजें, उल्टे पांव लौट जाती हैं मां लक्ष्मी; कंगाली में नहीं लगती देरी!
Advertisement

Vastu Tips: घर से तुरंत हटा दें ये चीजें, उल्टे पांव लौट जाती हैं मां लक्ष्मी; कंगाली में नहीं लगती देरी!

Vastu Shastra:  जाने-अनजाने में हम घर में कई ऐसी चीजें रख लेते हैं जो घर में वास्तु दोष का कारण बनती हैं. जिससे नकारात्मक ऊर्जा का घर में प्रवेश होता है और जीवन में कई तरह की परेशानियां शुरू हो जाती है. 

वास्तु दोष के उपाय

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र ऊर्जा पर निर्भर करती है. वास्तु के अनुसार घर में रखे हर सामान और उसकी दिशा में एक ऊर्जा होती है जिसका असर घर के सदस्यों पर पड़ता है. सकारात्मक ऊर्जा घर में सुख-समृद्धि लाती है. जबकि नकारात्मक ऊर्जा जीवन में कई तरह की परेशानियां लेकर आता है. घर में कई ऐसी चीजें हैं जिनको घर में रखने से वास्तु दोष लगता है. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो वस्तुएं जिन्हें घर से तुरंत हटा देनी चाहिए वरना आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है.

टूटा शीशा या कांच

अगर आपके घर में कोई टूटा हुआ कांच या शीशा है या फिर इसमें दरार आ गई है तो इसे तुरंत बदल दीजिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

देवी-देवताओं की फटी तस्वीरें 

अगर आपके घर के मंदिर में देवी-देवताओं की फटी और पुरानी तस्वीरें वा खंडित मूर्तियां हैं तो उसे तुरंत हटा दें . माना जाता है कि इससे आर्थिक हानि होती है.

फटे-पुराने कपड़े 

अगर आपके घर में फटे व पुराने कपड़े हैं तो इसे हटा दें क्योंकि यह शुक्र ग्रह को बर्बाद कर देता है. इससे जीवन में आर्थिक परेशानी शुरू हो जाती है.

बंद घड़ी 

घर की घड़ी यदि बंद है या खराब हो गई है, तो इसे घर में ना रखें. इससे आपकी प्रगति रुक जाती है और महत्वपूर्ण कामों में कई तरह की बाधाएं आती हैं.

फटे-पुराने चप्पल

फटे व पुराने जूते-चप्पल भी घर में नहीं रखना चाहिए. अगर आपके घर में ये सब है तो इसे तुरंत हटा दें क्योंकि इन्हें घर में रखने से व्यक्ति को कई तरह के संघर्षों का सामना करना पड़ता है और आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ता है.

कांटेदार पौधे 

घर में ऐसे पौधे बि‍ल्कुल न लगाएं जो कांटेदार हो या जिन पौधों में से दूध निकलता हो. इससे परिवार में क्लेश पैदा होते हैं. इस प्रकार के पौधे धन संबंधी परेशानियों के साथ-साथ अन्य समस्याओं का भी कारण बनते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news