Money Vastu Tips: पर्स में भूलकर न रखें ये चीजें, जीवन में छा जाएगी कंगाली
Advertisement

Money Vastu Tips: पर्स में भूलकर न रखें ये चीजें, जीवन में छा जाएगी कंगाली

Vastu Tips For Wallet: वास्तुशास्त्र में आपके बटुआ यानी पर्स से जुड़ी बातें भी बताई गई हैं कि आप अपने पर्स में क्या रख सकते हैं और क्या नहीं. जो हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों असर डालता है. 

पर्स में क्या न रखें

Vastu Tips In Hindi : वास्तु शास्त्र में धन लाभ और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई उपाय बताए गए है. वास्तु के अनुसार यदि हम कोई चीजें गलत तरीके से करते हैं तो वह हमें कंगाली की तरफ ले जाती हैं. वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी कई बातें तो बताई गई हैं कि कौन सी वस्तुएं कहां और कौन सी दिशा में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न रहती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तुशास्त्र में आपके बटुआ यानी पर्स से जुड़ी बातें भी बताई गई हैं कि आप अपने पर्स में क्या रख सकते हैं और क्या नहीं. जो हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों असर डालता है. आइए जानते हैं कौन सी चीजें हमें अपने पर्स में रखनी चाहिए और कौन सी नहीं.

पर्स में कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए 

- पर्स में कभी लोहे की नुकीली या उसकी बनी वस्तुएं नहीं रखनी चाहिए, माना जाता है कि पर्स में ऐसी नुकीली वस्तुएं जैसे चाकू, पिन और धातु से बनी चीजें रखने से मां लक्ष्मी नाराज होती है. इसके प्रभाव से व्यक्ति कंगाली की ओर जाने लगता है.

- वास्तु के अनुसार पर्स में कभी पुराने बिल या रसीदों को नहीं जमा करना चाहिए. ऐसा करने से आप पर राहु दोष लगता हा जो धन हानि और फिजूलखर्जी का बेवजह कारण बनता है.

- वास्तु शास्त्र में कभी अपने पूर्वजों की फोटो नहीं रखनी चाहिए. इससे दोष लगता है. साथ ही पर्स में कभी भगवान की तस्वीर भी नहीं रखनी चाहिए. ये शुभ नहीं माना जाता है. अक्सर पर्स चमड़े का बना होता है और पर्स लेकर हम किसी भी स्थान चलें जाते हैं, जिससे वह दूषित हो जाता है. 

- पर्स में कभी तंबाकु, गुटाखा, सिगरेट नहीं रखनी चाहिए.  इससे वास्तु दोष लगता है.

पर्स में क्या रखें :

- पर्स में सिक्कों की व्यवस्था अलग हो तथा बंद करके रखें. पर्स खोलते समय सिक्का नीचे नहीं गिरना चाहिए. इससे फिजूलखर्जी बढ़ती है. 

- वास्तु के अनुसार आप अपने पर्स में किसी पूर्णिमा के दिन लाल रेशमी कपड़े में 21 दाने अखंडित चावल बांधकर छुपाकर रखने से बेवजह खर्च नहीं होता है और मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है.

- यदि आपका पर्स कहीं कटा फटा हो तो उसे तुरंत बदल दें. ध्यान रखें किसी शुभ दिन पर्स की खरीददारी करें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news