Vastu Tips : गलती से भी न पड़ने दें इनकी बुरी छाया घर में, वरना बर्बादी में नहीं लगेगा जरा भी समय
Advertisement

Vastu Tips : गलती से भी न पड़ने दें इनकी बुरी छाया घर में, वरना बर्बादी में नहीं लगेगा जरा भी समय

Vastu Tips For Money in Hindi: घर बनवाते समय वास्तु का जरूर ध्यान रखना चाहिए.  नहीं तो इसका नकारात्मक असर पड़ता है, जिससे आपको आर्थिक तंगी और कई तरह के रोग होने लगते हैं. इसके साथ ही हमारे जीवन और घर में नकारात्मक शक्तियों का छाया पड़ने लगती है. 

घर बनवाते समय इन चीजों का रखें ख्याल

Vastu Shastra Upay: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत असर पड़ता है, वास्तु का हमारे जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इसलिए घर बनवाते समय वास्तु का जरूर ध्यान रखना चाहिए.  नहीं तो इसका नकारात्मक असर पड़ता है, जिससे आपको आर्थिक तंगी और कई तरह के रोग होने लगते हैं. इसके साथ ही हमारे जीवन और घर में नकारात्मक शक्तियों का छाया पड़ने लगती है. वास्तु के अनुसार बताया गया है कि घर में इन चीजों की बुरी छाया कभी भी घर पर नहीं पड़नी चाहिए, तो चलिए जानते हैं कि ये चीजें कौन-सी हैं जो हमारे जीवन में वास्तु दोष का कारण बनती हैं. 

इन चीजों का रखें खास ख्याल

- अधिकतर लोगों का मानना है कि मंदिर या देवालय के पास घर बनवाना शुभ होता है, और ना ही घर के पास मां दुर्गा, भैरव बाबा और माता काली का मंदिर नहीं बनवाना चाहिए.  क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करना बिल्कुल भी शुभ नहीं है. 

- घर के मुख्य द्वार के सामने कभी भी सूर्य मंदिर या फिर ब्रह्मा, विष्णु और महेश का मंदिर नहीं होना चाहिए. माना जाता है कि ऐसा होने से कई तरह की परेशानियों को आप न्यौता देते हैं. 

- वास्तु के अनुसार, घर के पूर्व, उत्तर, या फिर ईशान कोण में कोई खंभा, चट्टान आदि नहीं होना चाहिए. इससे आपके जीवन में कोई न कोई परेशानी लगी रहती हैं या फिर घर के सदस्य कई तरह की बीमारियों से हमेशा परेशान रहता है. 

- घर के ठीक सामने किसी भी तरह का कोई पेड़ नहीं होना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के सामने पेड़ होना और उसकी छाया का पड़ना शुभ नहीं माना जाता है, इससे आपको कई तरह के दोषों का सामना करना पड़ सकता है. 

- इसके अलावा घर के सामने नाला, मेन रोड नहीं होना चाहिए. इससे भी आपको वास्तु दोष का सामना करना पड़ सकता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news