Gold Purchase Vastu Tips: इस दिन भूलकर भी न खरीदें सोना और लोहा, हो सकता है भारी नुकसान, जानिए क्या है शुभ दिन?
Advertisement

Gold Purchase Vastu Tips: इस दिन भूलकर भी न खरीदें सोना और लोहा, हो सकता है भारी नुकसान, जानिए क्या है शुभ दिन?

Gold Shopping Auspicious Day: सोने की खरीदारी करने का सबसे ज्यादा शुभ दिन अक्षय तृतीया और धनतेरस माना जाता है. इस दिन सोना खरीदने से मां लक्ष्मी की खास कृपा बरसती है. इसके अलावा आप सप्ताह के रविवार और गुरुवार के दिन सोना खरीद सकते हैं.

 

अक्षय तृतीया 2023

Akshay Tritiya Shubh Muhurat: शॉपिंग करना तो सबको पसंद होता है खासकर जब वह सोने की खरीदारी हो. वैसे तो हम किसी भी वक्त सोना खरीदने निकल जाते हैं लेकिन क्या आपको पता है की इसका भी शुभ दिन और समय होता है. शास्त्रों के अनुसार शुभ समय पर किए गए कार्यों का हमेशा ही अच्छा और लाभकारी फल मिलता है. ज्योतिष में खास रूप से बताया गया है, कि हमको कब और किस दिन क्या खरीदना चाहिए. बता दें कि सोना और लोहा जैसी धातु खरीदते समय शुभ दिन का जरूर ध्यान रखें. आइए इसके बारे में जानते हैं.

सोना महिलाओं की पसंदीदा खास धातु होती है. सोना ऐसी धातु है जिसको शादी-ब्याह समेत अनेक अन्य चीजों में खरीदा जाता जाता है. अक्सर हम जरुरत के हिसाब से किसी भी वक्त सोना खरीद लेते हैं. लेकिन हिंदू धर्म में सोने का खास महत्व होता है क्योंकि सोना-चांदी जैसे धातु को कुबेर का भंडार कहा जाता है.

सप्ताह के इस दिन खरीदें सोना 

वैसे तो सोने की खरीदारी करने का सबसे ज्यादा शुभ दिन अक्षय तृतीया और धनतेरस माना जाता है. इस दिन सोना खरीदने से मां लक्ष्मी की खास कृपा बरसती है. इसके अलावा आप सप्ताह के रविवार और गुरुवार के दिन सोना खरीद सकते हैं.

ज्योतिष विद्या में ये दोनों ही दिन सोना खरीदने के लिए शुभ बताए गए हैं. माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी के साथ भगवान सूर्य की भी कृपा प्राप्त होती है, जिससे आपके जीवन में बरकत और तरक्की होती है. बता दें कि कभी भी शनिवार के दिन सोना नहीं खरीदना चाहिए.

लोहा खरीदने का शुभ दिन 

इसी तरह लोहा खरीदने का भी शुभ दिन होता है. लोहा धातु को शनिदेव का कारक कहा जाता है. इसलिए शनिवार के दिन लोहा या लोहे की बनी वस्तु का दान करना शुभ माना जाता है. लेकिन शनिवार के दिन लोहा खरीदना शुभ नहीं माना जाता है. लोहा खरीदने के शुभ दिन की बात करें तो आप शनिवार का दिन छोड़ सप्ताह के किसी भी दिन इसकी खरीदारी कर सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news