Vastu Tips: सुबह के समय घर में दिख जाएं चीटियां, तो समझ जाएं जल्द मिलने वाली है खुशखबरी; मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा
Advertisement

Vastu Tips: सुबह के समय घर में दिख जाएं चीटियां, तो समझ जाएं जल्द मिलने वाली है खुशखबरी; मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा


Vastu Shastra: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि चींटियां हमें अच्छे बुरे भाग्य का संकेत देती हैं. चींटियों से जुड़े कई ऐसे संकेत है जिनकी सहायता से व्यक्ति आसानी से अपने साथ भविष्य में होने वाली घटना के बारे में जान सकता है.

चींटियों का आना शुभ या अशुभ

Maa Laxmi ke Upay Vastu Tips: हिंदू धर्म में सामुद्रिक शास्त्र या शकुन शास्त्र को ज्योतिष शास्त्र की एक कड़ी माना गया है. शकुन शास्त्र के आधार पर लोग पशु-पक्षियों के शकुन और अपशकुन संकेतों पर अपना भाग्य जान सकते हैं. इसके लिए आपके घर या आस-पास के जानवरों, पक्षियों और जीवों की क्रिया से भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदाजा लगाया जा सकता है. 

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि चींटियां हमें अच्छे बुरे भाग्य का संकेत देती हैं. चींटियों से जुड़े कई ऐसे संकेत है जिनकी सहायता से व्यक्ति आसानी से अपने साथ भविष्य में होने वाली घटना के बारे में जान सकता है. जानिए चींटियों से जुड़े कुछ ऐसे ही शकुन-अपशकुन और टोटकों के बारे में. 

घर में चींटियों का दिखाई देना शुभ-अशुभ संकेत 

- ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि चींटियों का रंग और उनकी संख्या बताती है कि वो किन बातों की ओर इशारा कर रही हैं. अगर आपके घर में लाल और काली चींटियां दिखाई देती हैं तो यह एक अशुभ संकेत है. लेकिन घर में काली चींटियां दिखें तो उन्हें मारना नहीं चाहिए और लाल चींटियों को हरसंभव घर से बाहर कर देना चाहिए. 

- अगर घर या ऑफिस में काली चींटियां निकल रही हैं तो इसका अर्थ है कि जल्दी ही पैसा आने वाला है. आने वाले समय में आप कोई नया व्यापार शुरू हो कर सकते हैं, नई जॉब लग सकती हैं या फिर कहीं से अचानक धन लाभ मिल सकता है.जब आपको स्पष्ट रूप से समझ आ जाए कि काले रंग की चीटियों का आगमन जीवन में बदलाव के लिए ही हो रहा है तो उनके स्वागत में आटा डालना शुरू कर दें. ऐसा करने से आपके इष्ट देव को यह पता चल जाएगा कि आप तक संकेत पहुंच चुका है, तो चीटियां अपने आप वापस लौट जाएंगी.

- घर में लाल चीटियों का आना अशुभ संकेत होता है. लाल चींटियां कर्ज का संकेत देती हैं, इसलिए लोग लाल चीटी को देखते ही मार देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए. लेकिन इनको मारना नहीं चाहिए आप उन्हें भागने का प्रयास कर सकते हैं. उन्हें भगाने के लिए नींबू, तेजपत्ता, काली मिर्च या लौंग उस स्थान पर रखें, जहां पर चीटियां आ रही हैं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news