Vastu Shastra: सोते समय भूलकर भी न करें ये गलती, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; करना पड़ जाएगा मुसीबतों का सामना
Advertisement

Vastu Shastra: सोते समय भूलकर भी न करें ये गलती, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज; करना पड़ जाएगा मुसीबतों का सामना

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के मुताबिक भी सोते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होता है. यदि इन बातों का ध्यान नहीं रखा जाता है, तो ऐसे में नींद ठीक से नहीं आती है और इससे मां लक्ष्मी भी नाराज हो सकती हैं. 

 

रात में सोते समय न करें ये गलतियां

Vastu Tips For Money : विज्ञान और ज्योतिष शास्त्र में हर चीज का कोई न कोई अर्थ बताया गया है. साइंस के मुताबिक स्वस्थ रहने के लिए अच्छी नींद का होना बेहद जरूरी है.  जब हमारी नींद पूरी होती है तभी हम अच्छा और सेहतमंद महसूस करते हैं.  अगर कभी रात को ठीक से नींद नहीं आती या बीच में नींद टूट जाती है, तो इसके कारण कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. नींद की समस्या तनाव और मस्तिष्क से जुड़ी बीमारियों को बुलावा देती है. जैसे विज्ञान में नींद से जुड़ी ये सारी बातें बताई गई हैं ठीक उसी प्रकार वास्तु शास्त्र के मुताबिक भी सोते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होता है. यदि इन बातों का ध्यान नहीं रखा जाता है, तो ऐसे में नींद ठीक से नहीं आती है और इससे मां लक्ष्मी भी नाराज हो सकती हैं. आइए जानते है वास्तु शास्त्र के मुताबिक सोते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

तकिये का सही इस्तेमाल

अधिकांश लोग सोते समय तकिये का इस्तेमाल जरूर करते है.  वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सोते समय तकिए के नीचे पर्स रखकर नहीं सोना चाहिए. वास्तु शास्त्र में ऐसा करना हानिकारक बताया गया है. साथ ही इससे मां लक्ष्मी की कृपा घटती है. वास्तु के अनुसार, पर्स में माता लक्ष्मी का वास होता है, इसे तकिए के नीचे दबाकर सोने से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. अगर आप भी सोते समय तकिए का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात का ध्यान जरूर रखें. 

घड़ी

वास्तु शास्त्र में दीवार घड़ी के साथ-साथ हाथ की घड़ी को लेकर भी कई नियम बताए गए हैं. अक्सर लोग ऑफिस से लौटकर सोते समय अपनी घड़ी को निकालकर तकिए के नीचे रख देते हैं. वास्तु के अनुसार ऐसा करना बिल्कुल सही नहीं माना गया है. घड़ी के अलावा किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान तकिए के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए. इसमें से निकलने वाली तरंगें आपके मस्तिष्क और आपकी नींद को प्रभावित कर सकती हैं.

किताबें

कई लोगों को रात को सोते समय किताबें पढ़ने का शौक होता है, लेकिन कई बार हम किताब पढ़ते-पढ़ते किताब को तकिए के नीचे रख कर ही सो जाते हैं. ऐसा करना काफी नुकसानदायक हो सकता है. दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वास्तु शास्त्र में किताब, अखबार और मैग्जीन को बुध ग्रह से जोड़कर देखा जाता है. इनको ठीक से न रखने पर बुध ग्रह कमजोर पड़ता है. ऐसा करने से हमें भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news