Dream: सपने में इन घटनाओं का देखना देते हैं बेहद शुभ संकेत, भविष्य में होती हैं धन वर्षा
Advertisement

Dream: सपने में इन घटनाओं का देखना देते हैं बेहद शुभ संकेत, भविष्य में होती हैं धन वर्षा

Dream Interpretation: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने हमें भविष्य में होने वाली होनी- अनहोनी की तरफ भी इशारा करता हैं. सपने इस बात की ओर आगह करते हैं कि आगे हमारे साथ कुछ गलत घटना घटने वाली है या फिर इस बात की तरफ भी इशारा करते हैं कि भविष्य में शुभ घटना घटित हो सकती है या फिर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.  

स्वप्न शास्त्र

 

Dream Meaning: सपने देखने का वास्तविकता से कभी-कभी बहुत खास ताल-मेल बैठता है, स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने हमें भविष्य में होने वाली होनी- अनहोनी की तरफ भी इशारा करता हैं. सपने इस बात की ओर आगह करते हैं कि आगे हमारे साथ कुछ गलत घटना घटने वाली है या फिर इस बात की तरफ भी इशारा करते हैं कि भविष्य में शुभ घटना घटित हो सकती है या फिर मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. आज हम इन्हीं सपनों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो भविष्य में होने वाले धन लाभ की ओर इशारा करते हैं. 

शुभ सपनों के संकेत : 

- सपने में गुलाब का फूल देखना शुभ  माना जाता है, स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में गुलाब का फूल दिखाई दे रहा है तो निश्चित ही भविष्य में आपको शुभ समाचार मिलने वाले हैं या फिर आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनेगी. 

- सपने में तोता देखना अमीर बनने का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि सपने में तोता दिख रहा है तो आपको जल्द ही धनलाभ होने वाला है. 

- स्वप्नशास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में मधुमक्खी के छत्ते को देखते हैं तो यह भी एक शुभ संकेत है. इसका आशय है कि जल्द ही आपको कहीं से धनलाभ होने वाला है. 

- सपने में यदि बारिश होती हुई दिखाई देती है तो यह पुराने निवेश पर लाभ मिलने की ओर इशारा करता है. इसके साथ ही आपकी रूपये-पैसों से जुड़ी समस्याओं का समाधान भी हो सकता है. सपने में बारिश का देखता आपकी लव लाइफ में रोमांस की ओर भी इशारा करता है. 

- सपने में पान खाते हुए देखना बहुत शुभ माना गया है. पान को सुख-समृद्धि के साथ जोड़ा गया है. इसका अर्थ यह है कि आप जल्द ही सफलता की सीढ़ी चढ़ने वाले हैं. 

- हिंदू धर्म में चंद्रमा को शुभता और शांति का प्रतीक माना गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में चंद्रमा को देख रहे हैं तो यह आपके जीवन में कुशल- मंगल की ओर संकेत और आपके मान-सम्मान में वृद्धि की ओर संकेत करते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news