Dream Meaning : सपने में खुद को निवस्त्र देखना करता है इस तरफ इशारा, जानें शुभ है या अशुभ संकेत
Advertisement

Dream Meaning : सपने में खुद को निवस्त्र देखना करता है इस तरफ इशारा, जानें शुभ है या अशुभ संकेत

Swapna Shastra: अगर आप सपने में खुद को बिना कपड़े के यानी नग्न अवस्था में देखते हैं तो यह हमें मिल-जुले संकेत देते हैं. तो चलिए जानते हैं सपने में खुद को नग्न अवस्था में देखने का क्या मतलब होता है. 

 

सपने में खुद को नंगा देखना

Sapne Mei Khud Ko Bina Kapde Ke Dekhne Ka Matlab: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने भविष्य का संकेत होते हैं. इनमें से कुछ सपने अच्छे दिनों तो कुछ सपने संकट की तरफ इशारा करते हैं. हालांकि, सपने सुखद, डरावने या अजीबो गरीब हो सकते हैं, लेकिन हकीकत में इनका अर्थ अलग-अलग हो सकता है. कुछ सपने ऐसे होते हैं कि वो हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि अखिर वह सपना हमें किस ओर इशारा कर रहा था. अगर आप सपने में खुद को बिना कपड़े के यानी नग्न अवस्था में देखते हैं तो यह हमें मिल-जुले संकेत देते हैं. तो चलिए जानते हैं सपने में खुद को नग्न अवस्था में देखने का क्या मतलब होता है. 

आर्थिक संकट की ओर इशारा 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि जब हम अपने आपको सपने में नग्न देखते हैं तो ये भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति के खराब होने का संकेत हो सकता है. सपने में निर्वस्त्र होना ये दिखाता है कि भविष्य में आपको धन की हानि हो सकती है. ऐसे में यदि आप कोई नया व्यापार या नौकरी शुरू करने जा रहे हैं तो थोड़ा सचेत हो जाएं क्योंकि भविष्य में आपको इससे नुकसान भी हो सकता है. आपको कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे न लेने की आवश्यकता है. 

मानसिक संकेत की ओर संकेत 

अगर आपको कई बार ऐसे सपने दिखाई देने का मतलब यह भी हो सकता है कि आपको कोई मानसिक तनाव है. इस तरह का सपना आपकी खराब मन की स्थिति ओर इशारा कर सकता है. ऐसे सपने के संकेत देता है कि आप अपना ख्याल रखें और तनाव से बाहर निकलें. 

किसी बात को छिपाने का संकेत 

अगर आप सपने में खुद को निर्वस्त्र देखते हैं तो ये इस बात का संकेत भी हो सकता है कि आप अपने किसी करीबी से कोई बड़ी बात छिपा रहे हैं.  इसलिए आप किसी पर आंख बंद करके भरोसा न करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news