Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर दिखाएगा अपना रंग, इन राशियों में होंगे बड़े बदलाव; पैसों की बारिश के साथ देंगे राजयोग
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर दिखाएगा अपना रंग, इन राशियों में होंगे बड़े बदलाव; पैसों की बारिश के साथ देंगे राजयोग

Venus Transit 2023: शुक्र ग्रह 15 फरवरी को मीन राशि में प्रवेश कर चुके हैं और शुक्र का असर इन चार राशियों पर देखने को देखने को मिल रहा है. शुक्र के प्रभाव से इन राशियों के जातक करियर और जीवन में सफलता प्राप्त करेंगे साथ ही राजयोग भी बन रहा है. 

 

शुक्र राशि गोचर का प्रभाव

Shukra Gochar in Meen Rashi: शुक्र ग्रह गोचर 15 फरवरी, 2023,सायं 07:43 बजे मीन राशि में हो चुका है और वो 12 मार्च तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. राशि परिवर्तन के साथ उन्होंने अपना प्रभाव भी दिखाना शुरु कर दिया है. शुक्र का राशि परिवर्तन सभी राशियों के लिए कभी महत्वपूर्ण माना गया है.  वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शुक्र को प्रेम वासना, कामेच्छा, वीर्य, रूप सौंदर्य, आकर्षण, धन संपत्ति, व्यवसाय आदि सांसारिक सुखों के कारक माना गया है. मान्यता है कि अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो तो संबंधों में कड़वाहट, टकरार और प्रेम संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन शुक्र गोचर के प्रभाव से जिन जातकों के जीवन में ऐसी परेशानियां थी वो अब दूर होने वाली हैं. 

शुक्र का गोचर इस समय थोड़े समय के लिए राशि परिवर्तन कर रहा है. इस बार यह 26 दिनों के लिए राशि परिवर्तन कर रहे है. शुक्र ग्रह जो कि सुख,वैभव और ऐश्वर्य प्रदान करने वाले ग्रह माने जाते हैं उन्होंने अब अपनी उच्च राशि में प्रवेश कर लिया है. आइए जानते है शुक्र का उच्च राशि में परिवर्तन किन राशियों को शुभ फल देने वाले हैं.

मिथुन राशि  (Gemini) 

शुक्र गोचर मिथुन राशि के 10वें भाव में हुआ है. 10वां भाग धनलाभ और इनकम का योग बना रहा है. इसके साथ ही इस राशि के जातकों का मालव्य राजयोग भी बना हुआ है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत ही शुभ और महत्वपूर्ण माना गया है. शुक्र गोचर के साथ ही इस राशि के जातक करियर और जीवन में सफलता को प्राप्त करेंगे. शुक्र के गोचर से मिथुन राशि के लोगों को अचानक से धनलाभ के मौके दे रहे हैं. नई नौकरी के अच्छे ऑफर आ सकते हैं. उन्हें हाथ से बिल्कुल भी मत जाने दें. इस समय किस्मत का कनेक्शन इतना मजबूत होगा आने वाले दिनों में आपको कई शानदार मौके प्राप्त हो सकते हैं. 

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि में शुक्र के चौथे भाव में प्रवेश आपको उन्नति के द्वार खोलने जा रहा है.कार्यक्षेत्र में आपको तरक्की और धन प्राप्ति के अवसर बन रहे हैं. व्यापार में आपके साथ कोई अच्छी डील का खबर आ सकती है. धनु राशि के जातकों को आने वाले समय में धन लाभ के साथ-साथ शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं, व्यापार और करियर के क्षेत्र में आपको तरक्की या प्रमोशन प्राप्त हो सकता है. शुक्र गोचर का समय जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों का तेजी से निपटाने के लिए सबसे सही होगा. जो काम महीनों से अटके पड़े थे उन्हें आप इस दौरान पूरा कर सकते हैं.

मीन राशि  (Pisces)

मीन राशि में शुक्र ग्रोचर पहले भाव में हुआ है जहां पहले से गुरु मौजूद हैं, इस दौरान आपको कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. आपकी वाणी से कई लोग प्रभावित और प्रसन्न होंगे. आपकी वर्षों पुरानी बीमारी से आपको छुटकारा मिलने वाला है. गुरु और शुक्र की बेहतरीन स्थिति होने के कारण आपको कई शुभ फल प्राप्त होंगे. नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने की संभावना के साथ अचानक से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news