Mulank 1 Numerology: 2023 में मिलेगी नई नौकरी, आएगा करियर में उछाल! इन बर्थ डेट वालों का चमकेगा भाग्‍य
Advertisement

Mulank 1 Numerology: 2023 में मिलेगी नई नौकरी, आएगा करियर में उछाल! इन बर्थ डेट वालों का चमकेगा भाग्‍य

Prediction 2023 by date of birth: अंक ज्‍योतिष के अनुसार साल 2023 मूलांक 1 के जातकों के लिए बहुत अच्‍छा रहने वाला है. नई नौकरी पाने और नया व्‍यापार शुरू करने के प्रबल योग हैं. आय बढ़ेगी.  

फाइल फोटो

Numerology 2023 for number 1: अंक शास्‍त्र के अनुसार साल 2023 कुछ खास तारीखों में जन्‍मे लोगों के लिए शानदार रहने वाला है. इन जातकों के लिए आने वाला नया साल काफी कुछ लेकर आएगा. न्‍यूमेरोलॉजी में जन्‍म तारीख के जोड़ यानी कि मूलांक के आधार पर भविष्‍यफल निकाला जाता है. जैसे कि किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को जन्‍मे व्‍यक्ति का मूलांक 1 होगा. आइए जानते हैं कि साल 2023 . मूलांक 1 के जातकों के भविष्‍य के लिहाज से कैसा रहने वाला है. 

मूलांक 1 वालों का करियर

मूलांक 1 के जातकों के लिए साल 2023 करियर के मामले में बहुत अच्छा रहने वाला है. नौकरी बदल सकते हैं, मनचाही जगह ट्रांसफर पा सकते हैं. प्रमोशन मिल सकता है. नया व्‍यापार या काम शुरू करना चाहते हैं तो यह साल अच्‍छे नतीजे दिलाएगा. लेकिन ध्‍यान रखें कि जोश में होश न खोएं. 

मूलांक 1 वालों की आर्थिक स्थिति 

मूलांक 1 के जातकों की साल 2023 में आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. उनकी आय बढ़ सकती है. आय के नए रास्‍ते बन सकते हैं. यदि आप समझदारी से काम लेंगे तो खर्च और इनकम में संतुलन बनाकर रख सकते हैं. 

मूलांक 1 वालों की लव लाइफ, मैरिड लाइफ

मूलांक 1 के जातकों को साल 2023 में प्‍यार के मामले में सफलता मिलेगी. अविवाहित हैं तो विवाह होगा. शादीशुदा लोगों का रिश्‍ता मजबूत होगा लेकिन ईगो से बचकर रहें, वरना मामला बिगड़ सकता है. प्रेमियों को भी बहस और विवाद से दूर रहना चाहिए. परिवार को ज्‍यादा समय दें. पिता का विशेष ध्यान रखें क्योंकि स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

मूलांक 1 वालों का स्वास्थ्य

साल 2023 में मूलांक 1 के जातकों को छोटी-मोटी सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. उन्‍हें पेट और उसके निचले हिस्‍से में समस्‍या हो सकती है. 

मूलांक 1 के जातकों के लिए उपाय: मूलांक 1 के जातकों को बजरंगबली की आराधना करना चाहिए. कम से कम महीने में एक बार हनुमान मंदिर जाएं. भगवान को चोला चढ़ाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news