Lucky Number: इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए कल का दिन रहेगा शुभ, शनिदेव की कृपा से होगा धन लाभ
Advertisement

Lucky Number: इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए कल का दिन रहेगा शुभ, शनिदेव की कृपा से होगा धन लाभ

Numerology Horoscope: जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में जातक की कुंडली देखकर उसके भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है. ठीक वैसे ही अंक शास्त्र से जातक की जन्म तिथि को जोड़कर उससे बनने वाले भाग्यांक से आपके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है.

अंक शास्त्र के अनुसार राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 March 2023: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक शास्त्र का बहुत महत्व है. जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में जातक की कुंडली देखकर उसके भविष्य के बारे में अनुमान लगाया जाता है. ठीक वैसे ही अंक शास्त्र से जातक की जन्म तिथि को जोड़कर उससे बनने वाले भाग्यांक से आपके भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. उदाहरण के तौर पर किसी भी माह की 3, 12, 21 और 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही विशेष मूलांक के जातकों के बारे में जिनका कल शनिवार का दिन शुभ रहने वाला है और इन पर शनिदेव की विशेष कृपा रहेगी. 

मूलांक 2 - शनिवार के दिन मूलांक 2 जातकों में आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. घर-परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में प्रगाति होगी. माता का सहयोग प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. 

मूलांक 4- मूलांक 4 के जातकों के लिए शनिवार का दिन बेहद सुखद रहने वाला है. नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है, किसी दूसरे स्थान जाना पड़ सकता है. भाइयों के सहयोग से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. अचानक से किसी मित्र से मुलाकात हो सकती है.

मूलांक 6- मूलांक 6 के जातकों का शनिवार का दिन जोश, उत्साह और उम्मीद से मन प्रसन्न रहेगा. आय में वृद्धि होगी. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. किसी पुराने मित्र की मदद से रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. 

मूलांक 8-  शनिवार के दिन मूलांक 8 के जातक का कारोबार में विस्तार की योजना साकार होगी. घर-परिवार में मंगल कार्य हो सकते हैं. उपहार प्राप्त होंगे, आयात-निर्यात के कारोबार में वृद्धि होगी. नौकरी में अफसरों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news