Vastu Tips: सोते समय सिरहाने रख लें इनमें से कोई 1 चीज, पैसों का लग जाएगा अंबार; मिलेगा मान-सम्मान
Advertisement

Vastu Tips: सोते समय सिरहाने रख लें इनमें से कोई 1 चीज, पैसों का लग जाएगा अंबार; मिलेगा मान-सम्मान

Vastu Shastra Tips: वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें आप अपने पास रख कर सोते हैं तो आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी. वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोते समय सिरहाने या तकिए के नीचे कुछ ऐसी चीजें रखने को कहा गया है.

 

धनलाभ के वास्तु उपाय

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हुई हर चीज का कोई ना कोई प्रभाव आप पर जरूर पड़ता है. बहुत से कम लोग जानते होंगे कि सोते वक्त भी आप जिस चीज को अपने सिरहाने रखकर सोते हैं. उसका भी आपके जीवन पर कुछ ना कुछ असर पड़ता है. वास्तु के अनुसार कुछ ऐसी चीजें हैं, जिन्हें आप अपने पास रख कर सोते हैं तो आपको कभी पैसों की तंगी नहीं होगी. वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोते समय सिरहाने या तकिए के नीचे कुछ ऐसी चीजें रखने को कहा गया है, जिससे व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

इन चीजों को रखें तकिए के नीचे

- सौंफ: यदि आप अपने तकिए के नीचे थोड़ी सी सौंफ रखकर सोते हैं तो आपकी कुंडली में मौजूद राहु दोष से आपको मुक्ति मिलेगी. साथ ही ऐसा करने से आपको मानसिक परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा और जीवन में शांति आएगी. 

 - सिक्का: वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी शारीरिक बीमारी से जूझ रहे हैं और ये तकलीफ काफी लंबे समय से चली आ रही है तो सोते समय सिरहाने की पूर्व दिशा की ओर एक सिक्का रख कर सोएं. ऐसा करने से आपको जल्द ही रोगों से मुक्ति मिलेगी.

- लहसुन: वास्तु के मुताबिक सोते वक्त अगर आप लहसुन की कुछ कलियों को अपने तकिए के नीचे रखते हैं तो इससे आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा आएगी, साथ ही आपको अच्छी नींद भी आने लगेगी.

-हरी इलायची: अगर आपको सोने में परेशानी हो रही हो या नींद नहीं आ रही हो तो आप अपने सिरहाने में सौंफ के साथ हरी इलायची भी रख कर सो सकते हैं. ऐसा करने से आपको गहरी नींद आने लगेगी. 

-पानी का लोटा: यदि आप अपनी सेहत को लेकर कई दिनों से परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपको सोते समय तांबे के पानी का लोटा अपने सिरहाने के पास रखकर सोना चाहिए और सुबह उठने के बाद इस पानी को अपने घर में लगे पेड़ पौधों में डाल दें. ऐसा करने से आपकी सेहत से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी. 

-चाकू: यदि आप या फिर आपके बच्चे रात में सोते समय अचानक चौक कर उठ जाते हैं. तो ऐसे में आपको सिरहाने में चाकू रखकर सोना चाहिए. ऐसा करने से डरावने सपने नहीं आते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news