Astro Tips: मंदिर से मिले प्रसाद के फूलों का करें ऐसे इस्तेमाल, मां लक्ष्मी की कृपा के साथ मिलेगी पॉजीटिव एनर्जी
Advertisement

Astro Tips: मंदिर से मिले प्रसाद के फूलों का करें ऐसे इस्तेमाल, मां लक्ष्मी की कृपा के साथ मिलेगी पॉजीटिव एनर्जी

Vastu Tips For Money: मंदिर से मिले फूलों को फेंका भी नहीं जा सकता और सूखे हुए फूल घर में रखने का नकारात्मक एनर्जी का वास होने लगता है,  इतना ही नहीं, कई बार टेंशन ये भी होती है कि कहीं हम अनजाने में किसी पाप के भागीदार न बन जाए. तो आखिरकार इन फूलमाला और फूलों के साथ क्या किया जाए.

मंदिर से मिले फूलों का क्या करें

Mandir Se Mile Phulon Kya Krein : अक्सर मंदिर में प्रसाद के रुप में पंडित जी हमें फूल भी दे देते हैं, जिनको हम घर ले आते हैं. कई बार कुछ लोग इस फूल माला या फूलों को अपने घर के मंदिर में रख देते हैं, तो कुछ घर में लाकर ऐसी ही किसी साफ स्थान पर रख देते हैं. लेकिन कुछ समय बाद जब ये फूल सूख जाते हैं, तो लोग परेशान होने लगते हैं कि आखिर इन फूलों क्या कैसे किया जाए. मंदिर से मिले फूलों को फेंका भी नहीं जा सकता और सूखे हुए फूल घर में रखने का नकारात्मक एनर्जी का वास होने लगता है,  इतना ही नहीं, कई बार टेंशन ये भी होती है कि कहीं हम अनजाने में किसी पाप के भागीदार न बन जाए. तो आखिरकार इन फूलमाला और फूलों के साथ क्या किया जाए. तो चलिए हम आपको बताते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार मंदिर से मिले इन फूलों के साथ क्या करना चाहिए.

तिजोरी में रखें : 

मंदिर से मिले फूलों को घर लाने पर उसे किसी साफ कपड़े में लपेट कर घर की तिजोरी में रख दें. अक्सर कई बार लोग सूखे हुए फूल को अपने पर्स में रख लेते हैं. ऐसा करने से उन पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना रहता है और फूलों में मौजूद पॉजीटिव एनर्जी घर में ही मौजूद रहती है. 

जल में करें प्रवाह :

मंदिर से मिली फूलों को भगवान का आर्शीवाद समझ कर माथे से लगा लें और इसके बाद फूल को सूंघ ले और घर पर ला कर किसी साफ स्थान पर रख दें. जब ये फूल सूख जाएं तो किसी बहते हुए जल में प्रवाह कर दें. 

गहने वाले स्थान पर रखें :

यदि सूखे हुए फूल बिखर गए हैं तो इन्हें इकट्ठा करके एक सफेद कपड़े में बांध लें और जहां अपने गहने रखते हैं वहां रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

गमले में दबा दें :

आप मंदिर से मिले फूलों को सूखने के बाद घर में लगे पौधों में भी डाल सकते हैं. या फिर मिट्टी में दबा सकते हैं. इससे फूलों का अनादर भी नहीं होगा और आप पाप के भागीदार भी नहीं बनेगें. 

यदि आप किसी तीर्थस्थान पर गए हैं और वहां से आपको फूलमाला या फूल प्राप्त हुआ है तो इसे घर लाने का सोचकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. घर लाने तक वे खराब हो सकता है, ऐसे में आप उस माला या फूल को हथेली पर रखकर सूंघ ले और उसे उसी समय किसी पेड़ के नीचे रख दें, नहीं तो किसी नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा माना जाता है कि फूल के अंदर मौजूद पॉजीटिव एनर्जी आपके शरीर में चली जाती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news