पूरी रफ्तार पर जारी Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का प्रोडक्शन, इस दिन से शुरू होगी डिलिवरी
Advertisement

पूरी रफ्तार पर जारी Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का प्रोडक्शन, इस दिन से शुरू होगी डिलिवरी

Ola Electric स्कूटर के भारत में लॉन्च के बाद इसे दमदार प्रतिक्रिया मिली थी और करीब 4 महीने इंतजार के बाद 15 दिसंबर से ये ग्राहकों को इसकी डिलेवरी मिलने वाली है.

पिछले हफ्ते ही भाविश ने S1 और S1 प्रो की डिलिवरी डेट ग्राहकों को बताई थी

नई दिल्लीः ओला इलेक्ट्रिक के ग्राहकों के लिए कंपनी की सीईओ भाविश अग्रवाल का ट्वीट एक खुशखबरी लेकर आया है जिसमें उन्होंने उत्पादन पूरे जोर पर होने की बात कही है. पिछले हफ्ते ही भाविश ने S1 और S1 प्रो की डिलिवरी डेट ग्राहकों को बताई थी. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के भारत में लॉन्च के बाद ही इसे दमदार प्रतिक्रिया मिली थी और करीब 4 महीने इंतजार के बाद अब ग्राहकों को इसकी डिलेवरी मिलने वाली है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया है कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 15 दिसंबर 2021 से ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएंगे.

  1. 15 दिसंबर से ग्राहकों को मिलेगा ओला स्कूटर
  2. पूरे जोर पर उत्पादन ओला के प्लांट में जारी
  3. 1 लाख रुपये है ई-स्कूटर की शुरुआती कीमत

शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए

बता दें कि ओला एस1 के लिए शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए है जो एस1 प्रो के लिए 1.30 लाख रुपए तक जाती है. ओला इलेक्ट्रिक ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट्स - S1 और S1 प्रो में पेश किया है. इनमें जहां एस1 2.98 किलोवाट बैटरी पैक के साथ आया है, वहीं एस1 प्रो को 3.97 किलोवाट बैटरी पैक से लैस किया गया है. एस1 को एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किमी तक चलाया जा सकता है और एस1 प्रो के एक चार्ज में 180 किमी तक चलाया जा सकता है. इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत अलग-अलग राज्यों द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के हिसाब से कम होती है.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल की टेंशन खत्म करेगा Hero का ये स्कूटर, 1 बार चार्ज कीजिए और 210 Km तक भूल जाइये

दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक दो-पहिया प्लांट

इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का उत्पादन ओला इलेक्ट्रिक के तमिलनाडु में चेन्नई के नज़दीक स्थित प्लांट में किया जा रहा है. कंपनी ने इसी परिसर में नया हाइपरचार्जर स्थापित किया है. कुछ समय पहले ओला इलेक्ट्रिक ने वादा किया है कि देशभर के 400 शहरों में 1 लाख से ज़्यादा जगहों और टचपॉइंट्स पर हाइपरचार्जर ग्राहकों की सुविधा के लिए लगाए जाएंगे. बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक का यह प्लांट दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन निर्माता प्लांट बनने जा रहा है और फिलहाल इसकी बागडोर पूरी तरह महिलाओं ने संभाल रखी है. कंपनी ने पहले 25 अक्टूबर से और बाद में 25 नवंबर से इसकी डिलेवरी शुरू करने की बात कही थी.

Trending news