इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद Ola ला रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार! जानें भारत में कब तक होगी लॉन्च
Advertisement

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद Ola ला रही सस्ती इलेक्ट्रिक कार! जानें भारत में कब तक होगी लॉन्च

Ola Electric Car: ओला इलेक्ट्रिक ने भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ कामकाज की शुरुआत की है और अब कंपनी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) लॉन्च करने का प्लान बना रही है. ओला के CEO भाविश अग्रवाल ने कुछ समय पहले ही जानकारी दी है कि नई इलेक्ट्रिक कार पर बीते 7-8 महीनों से काम जारी है.

2023 के अंत या 2024 की शुरुआत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा - भाविश अग्रवाल

Ola Electric Car: ओला ने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Ola Electric Scooters) के साथ भारत में EV के अपने सफर की शुरुआत की थी, लेकिन अब कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric Motorcycle) और इलेक्ट्रिक कारें (Electric Cars) लाने का प्लान लेकर चल रही है. ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि पिछले 6-8 महीने से ओला इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है और 2023 के अंत या 2024 की शुरुआत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा. ओला फैक्ट्री पर हुए इवेंट में डेमो कार भी पेश की गई जिसके साथ ऑटोनोमस तकनीक (Autonomous Technology) को भी शोकेस किया गया है.

20 किमी/घंटा है रफ्तार

फिलहाल एक गोल्फकार्ट को मॉडिफाइ करके डेमो तैयार किया गया है जिसकी रफ्तार 20 किमी/घंटा है. कार के साथ दो LiDAR कैमरा लगाए गए हैं जो GPS के जरिए काम करते हैं. ओला इलेक्ट्रिक कार इस डिजाइन प्रोटोटाइप में हैचबैक लग रही है. इस देखकर सबसे पहले निसान लीफ ईवी की याद आती है जो दिखने में बहुत कुछ ऐसी ही है. बता दें कि मशहूर ईवी निर्माता टेस्ला भी कथित तौर पर छोटी इलेक्ट्रिक हैचबैक पर काम कर रही है जो सबसे सस्ती टेस्ला कार होगी और ये मार्केट में मॉडल 3 की जगह लेगी. इस ईवी के डिजाइन रेंडर्स इंटरनेट पर कई बार देखे जा चुके हैं और ओला ईवी भी इसी से प्रेरित नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें : VIDEO: Electric Nano से 5-स्टार होटल पहुंचे रतन टाटा, जल्द लॉन्च हो सकती है बहुत सस्ती EV!

केबिन में मिलेगी काफी जगह

ओला इलेक्ट्रिक कार का ये प्रोटोटाइप उत्पादन के बाद कुछ बदलावों के साथ दिखाई देगा. एलईडी लाइट्स के अलावा इस कार के कॉम्पैक्ट साइज केबिन में पेश किए जाने का अनुमान है. कार के साथ टैबलेट जैसा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, इसके अलावा कार को स्पोर्टी सीट्स और 360-डिग्री कांच का पैनल मिलने वाला है जो केबिन को काफी जगह वाला दिखाता है. कंपनी कार को स्पोर्टी अलाव व्हील्स देने वाली है. ये व्हील पीले ब्रेक कैलिपर्स के साथ नजर आए हैं. 5 दरवाजों के साथ इस कार के केबिन में खूब सारी जगह यात्रियों को मिलेगी.

Trending news