Ola ग्राहकों के लिए खुशखबरी, खत्म हुआ इंतजार, इस तारीख से मिलने लगेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर
Advertisement

Ola ग्राहकों के लिए खुशखबरी, खत्म हुआ इंतजार, इस तारीख से मिलने लगेगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्लीः Ola Electric Scooter के भारत में लॉन्च के बाद ही इसे दमदार प्रतिक्रिया मिली थी और करीब 4 महीने इंतजार के बाद अब ग्राहकों को इसकी डिलेवरी मिलने वाली है.

S1 के लिए शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए है जो S1 प्रो के लिए 1.30 लाख रुपए तक जाती है

नई दिल्लीः Ola Electric Scooter के भारत में लॉन्च के बाद ही इसे दमदार प्रतिक्रिया मिली थी और करीब 4 महीने इंतजार के बाद अब ग्राहकों को इसकी डिलेवरी मिलने वाली है. ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया है कि नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 15 दिसंबर 2021 से ग्राहकों को मिलना शुरू हो जाएंगे. कंपनी ने पहले 25 अक्टूबर से और बाद में 25 नवंबर से इसकी डिलेवरी शुरू करने की बात कही थी. बता दें कि ओला S1 के लिए शुरुआती कीमत 1 लाख रुपए है जो S1 प्रो के लिए 1.30 लाख रुपए तक जाती है.

  1. 15 दिसंबर से ग्राहकों को मिलेगा Ola EV
  2. Ola Electric के CEO ने बताई तारीख
  3. e-स्कूटर की शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये

S1 प्रो के एक चार्ज में 180 किमी तक चलाया जा सकता है

ओला इलेक्ट्रिक ने इस स्कूटर को दो वेरिएंट्स - S1 और S1 प्रो में पेश किया है. इनमें जहां S1 2.98 किलोवाट बैटरी पैक के साथ आया है, वहीं S1 प्रो को 3.97 किलोवाट बैटरी पैक से लैस किया गया है. S1 को एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किमी तक चलाया जा सकता है और S1 प्रो के एक चार्ज में 180 किमी तक चलाया जा सकता है. इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत अलग-अलग राज्यों द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के हिसाब से कम होती है.

ये भी पढ़ें : Wow! सिर्फ 36 हजार रुपये में खरीदें Electric Scooter, फुल चार्ज में चलेगा मस्त; जानिए बाकी खूबियां

दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन निर्माता प्लांट

इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का उत्पादन ओला इलेक्ट्रिक के तमिलनाडु में चेन्नई के नज़दीक स्थित प्लांट में किया जा रहा है. कंपनी ने इसी परिसर में नया हाइपरचार्जर स्थापित किया है. कुछ समय पहले ओला इलेक्ट्रिक ने वादा किया है कि देशभर के 400 शहरों में 1 लाख से ज़्यादा जगहों और टचपॉइंट्स पर हाइपरचार्जर ग्राहकों की सुविधा के लिए लगाए जाएंगे. बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक का यह प्लांट दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन निर्माता प्लांट बनने जा रहा है और फिलहाल इसकी बागडोर पूरी तरह महिलाओं ने संभाल रखी है.

Trending news