इस Indian कार कंपनी पर अंधा प्यार लुटा रहे लोग! 4 लाख से ज्यादा कारों के मिले ऑर्डर
Advertisement

इस Indian कार कंपनी पर अंधा प्यार लुटा रहे लोग! 4 लाख से ज्यादा कारों के मिले ऑर्डर

Maruti Cars: मारुति सुजुकी हर साल देश में सबसे ज्यादा कारें बेचती है. बीते साल 2022 में भी कंपनी ने 15 लाख से ज्यादा कारें बेची थीं. अब साल 2023 शुरू हो चुका है और कंपनी के पास अभी से ही 4 लाख से ज्यादा आर्डर पेंडिंग हैं.

इस Indian कार कंपनी पर अंधा प्यार लुटा रहे लोग! 4 लाख से ज्यादा कारों के मिले ऑर्डर

Maruti's Pending Car Orders: मारुति सुजुकी हर साल देश में सबसे ज्यादा कारें बेचती है. बीते साल 2022 में भी कंपनी ने 15 लाख से ज्यादा कारें बेची थीं. अब साल 2023 शुरू हो चुका है और कंपनी के पास अभी से ही 4 लाख से ज्यादा आर्डर पेंडिंग हैं. मारुति सुजुकी की कारों की मांग बनी हुई है और ग्राहक काफी बुकिंग कर रहे हैं, जिससे पेंडिंग ऑर्डर इस महीने बढ़कर 4.05 लाख यूनिट तक पहुंच गए हैं. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, हाल में पेश की गई एसयूवी- जिम्नी और फ्रॉन्क्स की बुकिंग के कारण भी पेंडिंग ऑर्डर बढ़े हैं. बता दें कि जिम्नी की बुकिंग 11,000 के आंकड़े को पार कर गई है जबकि फ्रॉन्क्स की बुकिंग करीब 4,000 यूनिट पर पहुंच गई है.

कंपनी के पास बीते साल (2022) दिसंबर के महीने में समाप्त हुई तीसरी तिमाही में 3.63 लाख वाहनों के पेंडिंग ऑर्डर थे. इनमें से 1.19 लाख ऑर्डर बाजार में नए उतारे गए वाहनों के थे. मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'हमारे पास अभी लगभग 4,05,000 व्हीकल्स की बुकिंग है, जो पेंडिंग है. इसका मतलब है कि बुकिंग की दर और गाड़ियों के बारे में ग्राहकों की इंक्वायरी बेहतर है.' उन्होंने कहा कि जनवरी 2022 के मुकाबले इस महीने (जनवरी 2023) इंक्वायरी 22 प्रतिशत जबकि बुकिंग 16 प्रतिशत ज्यादा है.

श्रीवास्तव ने कहा कि 'पेंडिंग बुकिंग कंपनी के हाल ही में पेश दो नए एसयूवी मॉडल- जिम्नी और फ्रॉन्क्स के कारण भी बढ़ी है. इन दोनों व्हीकल्स को इसी महीने हुए ऑटो एक्सपो में शोकेश किया गया था.' तभी से इनकी बुकिंग भी जारी है. इनसे पहले कंपनी को नई ब्रेजा (फेसलिफ्ट) और नई ग्रैंड विटारा के लिए भी अच्छी बुकिंग मिल रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news