Maruti ने कर डाला कमाल! बेच दीं 20 लाख Baleno, Ignis, XL6, Ciaz और Grand Vitara
Advertisement

Maruti ने कर डाला कमाल! बेच दीं 20 लाख Baleno, Ignis, XL6, Ciaz और Grand Vitara

Maruti Suzuki Sales: मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप से 20 लाख (2 मिलियन) कारों की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है. कंपनी अपने नेक्सा शोरूम के जरिए इग्निस, बलेनो, एक्सएल6, सियाज और ग्रैंड विटारा की बिक्री करती है.

Maruti ने कर डाला कमाल! बेच दीं 20 लाख Baleno, Ignis, XL6, Ciaz और Grand Vitara

Maruti Suzuki Sales From Nexa: मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम नेक्सा डीलरशिप से 20 लाख (2 मिलियन) कारों की बिक्री का आंकड़ा हासिल कर लिया है. कंपनी अपने नेक्सा शोरूम के जरिए इग्निस, बलेनो, एक्सएल6, सियाज और ग्रैंड विटारा की बिक्री करती है. भारत में लॉन्च होने के बाद जिम्नी और फ्रोंक्स को भी नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से ही बेचा जाएगा.

Maruti Suzuki Nexa के 280 से ज्यादा शहरों में लगभग 440 शोरूम हैं. कंपनी के अनुसार, उसके लगभग 50% ग्राहक 35 साल से कम उम्र के हैं. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (मार्केटिंग एंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि नेक्सा ने मारुति सुजुकी की कुल बिक्री में 20% से अधिक का योगदान दिया है.

उन्होंने कहा, "हाल ही में दो नई एसयूवी– जिम्नी और फ्रोंक्स के अनवील से नेक्सा पोर्टफोलियो पहले से ज्यादा मजबूत दिख रहा है. दोनों की 38,000 से अधिक बुकिंग (संयुक्त) हो चुकी है. हमें विश्वास है कि नेक्सा चैनल आने वाले सालों में और अधिक सफलता के लिए तैयार है."

बेस्ट सेलिंग कार है बलेनो
फरवरी 2023 में मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. बीते महीने इसकी 18,592 यूनिट्स बिकी हैं जबकि एक साल पहले फरवरी (2022) महीने में इसकी 12,570 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. सालाना आधार पर बलेनो की बिक्री में करीब 48 फीसदी का उछाल आया है. इसके साथ ही, यह नेक्सा डीलरशिप की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.

मारुति बलेनो की कीमत 6.56 लाख रुपये से 9.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है. यह चार ट्रिम- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा में आती है. इसमें 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन है, इसके साथ ही सीएनजी किट भी ऑफर की जाती है. पेट्रोल पर यह इंजन 90 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जनरेट करता है जबकि सीएनजी पर 77.49पीएस और 98.5एनएम आउटपुट देता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news