2022 Maruti Suzuki XL6: कम कीमत पर जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई XL6 MPV
Advertisement

2022 Maruti Suzuki XL6: कम कीमत पर जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च हुई नई XL6 MPV

Maruti Suzuki ने भारत में बिल्कुल नई XL6 लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने MPV के 2022 मॉडल को नया इंजन, नया ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, और खूब सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया है. कार के टॉप मॉडल की कीमत 14.55 लाख रुपये तक जाती है.

मुकाबले के हिसाब से मारुति सुजुकी ने 2022 XL6 को खूब सारे नए फीचर्स दिए हैं

मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्टः मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी नई XL6 फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये है. इस 6-सीटर MPV के टॉप मॉडल की कीमत 14.55 लाख रुपये तक जाती है. पुराने मॉडल के मुकाबले कंपनी ने नई XL6 को बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया है और इसके एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर को भी नए अंदाज में पेश किया गया है. मुकाबले के हिसाब से मारुति सुजुकी ने 2022 XL6 को खूब सारे नए फीचर्स दिए हैं और इस कीमत पर ये फैमिली कार पूरी तरह पैसा वसूल विकल्प बनकर सामने आई है. इसके अलावा नई MPV के साथ कंपनी ने नया इंजन दिया है जो नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ आया है. इसके साथ पहले जैसा 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

हाइटेक फीचर्स से लैस है नई XL6

मारुति सुजुकी ने किआ कारेंस के मुकाबले नई XL6 को कई सारे हाइटेक फीचर्स से लैस किया है, इनमें 360 डिग्री कैमरा, अगली वेंटिलेटेड सीट्स और सुजुकी कनेक्ट ऐप के जरिए कई कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल हैं. बीच की कतार में इसके साथ कैप्टन सीट्स दी गई हैं. नई MPV को 6 रंगों में उपलब्ध कराया गया है और ग्राहक आर्कटिक व्हाइट, स्प्लैंडिड सिल्वर, गैंड्यूर ग्रे, ब्रेव खाकी, ओपुलेंड रैड और सेलेस्टियल ब्लू में से पसंद का रंग चुन सकते हैं. इसके अलावा इन रंगों में से 6 को डुअल टोन कलर स्कीम में भी पेश किया गया है. भारत में नई XL6 का मुकाबला रेनॉ ट्राइबर, ह्यून्दे एल्कजार, टाटा सफारी और किआ कैरेंस से होने वाला है.

एक्सटीरियर में कितनी बदली कार

नई मारुति सुजुकी XL6 के बाहरी हिस्से में कई बदलाव किए गए हैं जिनमें बदली हुई ग्रिल के साथ क्रोम एलिमेंट्स, और 16-इंच के नए अलॉय व्हील्स आते हैं. MPV के सभी वेरिएंट्स के साथ अब क्वाड एयरबैग्स और हिल होल्ड असिस्ट फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी MPV के साथ दिया गया है. कंपनी का कहना है कि राजमर्रा के इस्तेमाल के हिसाब से ये कार बहुत जोरदार विकल्प है. MPV के अगले हिस्से में क्रोम की एक पट्टी दी गई है जो इसके फ्रंट को घेरते हुए एलईडी हेडलैंप्स तक पहुंचती है. कार के साइड से होता हुआ पिछले हिस्से तक ये क्रोम एलिमेंट जाता है.

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Price Hike: मारुति ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, ग्राहक बढ़ा लें अपना बजट

नए इंजन और ट्रांसमिशन के साथ पैडल शिफ्टर्स

2022 मारुति सुजुकी XL6 फेसलिफ्ट के साथ नया 1.5-लीटर के-सीरीज का चार-सिलेंडर वाला डुअल-जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स और पैडल शिफ्टर्स के साथ आया है. ये इंजन स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक से लैस है, वहीं कंपनी ने इसके 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में कोई बदलाव नहीं किया है. माइलेज के मामले में नई कार जोरदार है.

Trending news