2022 Maruti Suzuki XL6: अर्टिगा के बाद अगले हफ्ते नई MPV लॉन्च करने वाली है मारुति
Advertisement

2022 Maruti Suzuki XL6: अर्टिगा के बाद अगले हफ्ते नई MPV लॉन्च करने वाली है मारुति

Maruti Suzuki ने हाल में 2022 मॉडल Ertiga MPV लॉन्च कर दी है और अब कंपनी भारत में अगले हफ्ते नई XL6 लॉन्च करने के लिए तैयार है. नई मारुति सुजुकी XL6 को भी ग्राहकों के बीच बहुत पसंद किया जाता है और इसका नया मॉडल निश्चित तौर पर कंपनी की बिक्री में इजाफा करेगा.

मारुति 6-सीटर XL6 मार्केट में लाने वाली है जिसे 21 अप्रैल 2021 को भारत के मार्केट में पेश किया जाएगा

Maruti Suzuki XL6: मारुति सुजुकी ने 8.35 लाख रुपये शुरुआती कीमत के साथ ग्राहकों की चहेती अर्टिगा फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है और अब कंपनी MPV सेगमेंट में अपनी पकड़ और भी ज्यादा मजबूत करना चाहती है. 7-सीटर अर्टिगा के बाद अब मारुति 6-सीटर XL6 मार्केट में लाने वाली है जिसे 21 अप्रैल 2021 को भारत के मार्केट में पेश किया जाएगा. कंपनी ने इस नई SUV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और 2022 XL6 में दिलचस्पी रखने वाले 11,000 रुपये टोकन देकर इसे बुक कर सकते हैं. अब जानकारी सामने आई है कि 2022 मारुति सुजुकी XL6 को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा जो जेटा और अल्फा हैं. बता दें कि मारुति सुजुकी XL6 के नए मॉडल को भारत में 21 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा.

2022 XL6 में क्या-क्या नया?

बतौर मिड-साइकिल फेसलिफ्ट नई XL6 को कई बड़े बदलाव दिए जाने वाले हैं. मारुति XL6 को कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव दिए जाएंगे, वहीं इसके इंजन में भी कुछ बदलावों का अनुमान लगाया गया है. यहां नई ग्रिल और दोबारा डिजाइन किए गए बंपर्स के अलावा लुक्स में कई बदलाव कार को मिल सकते हैं. वाहन निर्माता 2022 मॉडल XL6 को बड़े साइज के अलॉय व्हील्स दे सकती है जिससे इसका अंदाज और भी आकर्षक हो जाएगा. नई SUV दिखने में इंडोनेशियाई मॉडल की तरह हो सकती है. भारतीय बाजार में नई XL6 का मुकाबला महिंद्रा मराजो और किआ कैरेंस के अलावा इसी फैमिली की मारुति अर्टिगा के साथ होने वाला है.

इंजन में होगा बड़ा बदलाव!

2022 XL6 में मारुति सुजुकी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा बदलाव इसके इंजन में हो सकता है. कई सारी मीडिया रिपोर्ट्स में ये जानकारी सामने आई है कि नई SUV के साथ पहले से ज्यादा ईंधन बचाने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाने वाला है. इसके अलावा कंपनी SUV के इंजन को 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ सामान्य रूप से नया 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देने वाली है.

ये भी पढ़ें : Maruti Suzuki Ertiga Launch: नई अर्टिगा 7-सीटर की भारत में धमाकेदार एंट्री, मिला नया इंजन

2022 में लॉन्च होंगी कई मारुति कारें

मारुति सुजुकी के लिए साल 2022 काफी व्यस्त और दिलचस्प रहने वाला है. इसी साल कंपनी 6 नई कारें लॉन्च करने का प्लान लेकर चल रही है जिनमें से कुछ मार्केट में आ चुकी हैं. इन 6 नई कारों में बलेनो सीएनजी, अपडेटेड विटारा ब्रेजा, डुअल-जेट इंजन के साथ इग्निस और एस-प्रेसो शामिल हैं. इसके अलावा 2022 के अंत तक मारुति सुजुकी बिल्कुल नई मिडसाइज SUV लाने वाली है जो ह्यून्दे क्रेटा का मुकाबला करेगी और मारुति-टोयोटा साथ मिलकर इस SUV को तैयार कर रही हैं.

Trending news